झाई-झुर्रियों वाली स्किन के लिए Vitamin E कैप्सूल करता है एंटी एजिंग की तरह काम; जानें रात को सोने से पहले कैसे लगाएं?


Skin Ke Liye Vitamin E ke Fayde - India TV Hindi

Image Source : SOCIAL
Skin Ke Liye Vitamin E ke Fayde

बढ़ती उम्र के साथ या यूं कहे कि 30 के बाद हर किसी को अपने स्किन केयर का ख़ास ध्यान रखना चाहिए। दरअसल, बढ़ती उम्र के संकेत आपके चेहरे पर धीर धीरे दिखने लगते हैं। जैसे चेहरे पर झुर्रियां आना, आंखों के नीचे लाइन आना और चेहरे की स्किन का लूज हो जाना। अगर आप बढ़ती उम्र के इन लक्षणों को नियंत्रित करना चाहते हैं तो रात को सोने से पहले विटामिन ई ऑइल का इस्तेमाल अपने स्किन पर करें। विटामिन ई आपकी स्किन के टैक्सचर को बेहतर बनाने के साथ कोलेजन को बूस्ट करती है और झाई-झुर्रियों को कम करने में बेहद असरदार है।

विटामिन ई कैप्सूल से करें स्किन का मसाज 

स्किन मसाज के लिए विटामिन ई कैप्सूल को नारियल तेल में मिलाकर लगाएं। रात में सोने से पहले 1 चम्मच नारियल का तेल में विटामिन ई मिला लें। दोनों को मिक्स कर लें और हल्के-हल्के हाथों पर लगाकर चेहरे की मसाज करें। मसाज से पहले अपने चेहरे की सफाई कर लें। फिर इस मसाज को लगभग 10 से 20 मिनट करें। इस दौरान आप फेस मसाजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।  सुबह उठने के बाद नॉर्मल पानी से अपना चेहरा साफ कर लें।

विटामिन ई फेस मसाज के फायदे-

  • झुर्रियों से दिलाए छुटकारा: विटामिन ई फेस मसाज से फाइन लाइन्स और झुर्रियों से छुटकारा पाया जा सकता है। दरअसल, ये स्किन की टोनिंग में मददगार है और इसके टैक्सचर को सही करता है। साथ ही, ये झुर्रियों को कम करता है और चेहरे पर एजिंग के लक्षणों में कमी लाता है। 

  • फेस करती है टोन: फेस टोनिंग में विटामिन ई मसाज तेजी से काम कर सकता है। ये आपकी स्किन में कोलेजन को बूस्ट करता है और स्किन टाइटनिंग में मददगार है। इसके अलवा ये ब्लड सर्कुलेशन को तेज करता है जिससे स्किन का टैक्सचर सही होता है और स्किन में रौनक आती है। तो, इन तमाम फायदे के लिए और एक ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोजाना रात में विटामिन ई फेस मसाज करके सोएं।

 

Latest Lifestyle News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading