Stock Market Closing: शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन हरे निशान पर बंद, जानिए किन शेयरों ने कराया मुनाफा

0

Stock Market- India TV Hindi

Photo:FILE Stock Market

भारतीय शेयर बाजारों में लगातार दूसरे दिन हरियाली देखने को मिली है। बीएसई का सेंसेक्सबुधवार को लगातार दूसरे दिन हरे निशान पर बंद हुआ। आज के कारोबार के दौरान सेंसेक्स एक रेंज के भीतर कारोबार करता रहा और कारोबार की समाप्ति पर कल के स्तर से 92 अंक की बढ़त बनाने में सफल रहा। आज के कारोबार में बैंकिंग शेयरों का काफी सपोर्ट मिला और वैश्विक स्तर पर मजबूत रुख के बीच बैंक शेयरों में लिवाली से बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। 

आज इस स्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार 

तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 91.62 अंक यानी 0.15 प्रतिशत की बढ़त के साथ 61,510.58 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 361.94 अंक तक चढ़ गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 23.05 अंक यानी 0.13 प्रतिशत की बढ़त के साथ 18,267.25 अंक पर बंद हुआ। 

इन शेयरों ने कराया मुनाफा 

सेंसेक्स के शेयरों में भारतीय स्टेट बैंक, बजाज फाइनेंस, डॉ.रेड्डीज, कोटक महिंद्रा बैंक, सन फार्मा, मारुति, एनटीपीसी, एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक प्रमुख रूप से लाभ में रहे। वहीं नुकसान में रहने वाले शेयरों में पावर ग्रिड, टेक महिंद्रा, टाइटन, भारती एयरटेल और बजाज फिनसर्व शामिल हैं। 

एशियाई बाजारों में भी दिखी हरियाली 

एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में रहे। यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरुआती कारोबार में मजबूती का रुख था। अमेरिकी शेयर बाजार वॉल स्ट्रीट में मंगलवार को तेजी थी। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 1.05 प्रतिशत की बढ़त के साथ 89.29 डॉलर प्रति बैरल रहा। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 697.83 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे। 

Latest Business News



Source link

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top