VIDEO: अखाड़ा बन गई जॉर्जिया की संसद, सांसदों के बीच जूतम पैजार…एक दूसरे पर जमकर बरसाए लात-घूंसे


जॉर्जिया संसद में मारपीट (फाइल फोटो)- India TV Hindi

Image Source : REUTERS
जॉर्जिया संसद में मारपीट (फाइल फोटो)

संसद में हंगामा, नोताओं के बीच बहस, तनातनी, एक दूसरे का विरोध, कागज फेंकना यह सब तो आपने कई बार देखा होगा। लेकिन जॉर्जिया की संसद में जो हुआ है वो बेहद शर्मनाक है। संसद में एक विवादास्पद बिल को लेकर सांसदों के बीच जमकर हाथापाई हुई। विपक्षी सांसद ने सत्ताधारी दल के नेता के मुंह पर घूंसा जड़ दिया जिसके बाद हालात बिगड़ गए। संसद में जमकर मारपीट हुई जिसका वीडियो भी सामने आया है। 

बिल के विरोध में हंगामा

जॉर्जिया की संसद में जिस समय यह हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ उस वक्त विदेशी एजेंट बिल पर बहस चल रही थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विदेशी एजेंट बिल को लेकर देश में गुस्सा देखने को मिल रहा है। देश में इस बिल के खिलाफ लोगों ने आंदोलन भी शुरू किया है। इसे रूस से प्रेरित बिल कहा जा रहा है। विपक्ष का कहना है कि यह बिल जॉर्जियाई संप्रभुता को खतरे में डालता है। 

मारपीट का वीडियो 

सत्तारूढ़ जॉर्जियाई ड्रीम पार्टी के संसदीय गुट के नेता मामुका मदीनाराडजे विधायी निकाय के सामने बोल रहे थे। तभी विपक्षी सांसद अलेको एलिसाश्विली अपनी सीट से उठे और उन्होंने मामुका के मुंह पर मुक्का जड़ दिया। यह देख कई सांसद दौड़े और मामुका को बचाया। वहीं, सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेताओं ने अलेको को पीट दिया। 

पहले भी हुआ विरोध 

देखने वाली बात यह भी है कि, देश में यह कानून इससे पहले भी लाने की कोशिश की गई थी। लेकिन भारी विरोध के कारण इसे टालना पड़ा था। जॉर्जिया रूस की सीमा से लगा हुआ देश है। माना जाता है कि मौजूदा सरकार रूस के पक्ष में हैं। नए बिल से यूरोपीय संघ और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ जॉर्जिया के संबंधों में कड़वाहट देखने को मिल सकती है और इसका खामियाजा भी उठाना पड़ सकता है। 

यह भी पढ़ें:

थम जाएगा मौतों का सिलसिला!, भारतीय छात्रों को बेहतर माहौल देने के लिए क्या कर रहा है अमेरिका?

दुनिया के इस शानदार शहर में चूहों ने कर दिया है लोगों का जीना हराम, अब जो होगा वो आप सोच भी नहीं सकते

Latest World News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading