राज कुंद्रा और विवादों का है पुराना नाता, बिटकॉइन स्कैम से पहले इन मामलों में फंस चुके हैं शिल्पा शेट्टी के पति


Shilpa shetty Raj kundra- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा।

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति बिजनेसमैन राज कुंद्रा एक बार फिर मुसीबतों के बीच घिर गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त कर ली है। ईडी ने मनी लॉड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत यह एक्शन लिया है। इससे पहले भी राज कुंद्रा का  विवादों से गहरा नाता रहा है। वो पहले भी कई बड़े मामलों में फंस चुके हैं। एक मामला तो ऐसा भी रहा जिसने उन्हें जेल की हवा भी खिलाई है। हम आपको ऐसे सभी विवादों के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिसमें बिटकॉइन स्कैम से लेकर पोर्नोग्राफी मामले की हर जानकारी आपको मिलने वाली है। 

राज कुंद्रा ने खाई थी जेल की हवा

दरअसल, फरवरी 2021 में मुंबई पुलिस ने एक पॉर्न रैकेट का भंडाफोड़ किया था। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फरवरी में अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के खिलाफ केस दर्ज किया था। इसके बाद से पुलिस एक्टिव हो गई थी और अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। इस दौरान पुलिस के हत्थे चार लोग चढ़े। इनसे पूछताछ हुई तो राज कुंद्रा का नाम सामने आया। इसी के आधार पर राज कुंद्रा को गिरफ्तार किया गया। राज कुंद्रा पर मॉडल पूनम पांडे, अभिनेत्री और मॉडल शर्लिन चोपड़ा और अभिनेत्री सागरिका शोना सुमन ने भी कई गंभीर आरोप लगाए थे। राज कुंद्रा इस पोर्नोग्राफी मामले में जेल की हवा तक खा चुके हैं।

स्पॉट फिक्सिंग में फंसे थे कुंद्रा

राज कुंद्रा ने क्रिकेट के जरिए पैसा कमाने में भी दिलचस्पी दिखाई और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपनी पत्नी शिल्पा शेट्टी के साथ मिलकर खरीदा था, लेकिन, 2013 में इस टीम के खिलाड़ी एस. श्रीसंत, अजीत चंडीला और अंकित चव्हाण मैच फिक्सिंग में फंस गए और इन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। तब टीम के मालिक कुंद्रा और आईसीसी चीफ श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन पर भी स्पॉट फिक्सिंग और सट्टा लगाने के गंभीर आरोप लगे थे। कुंद्रा ने तब पुलिस के सामने बुकी के द्वारा सट्टा लगाने की बात भी कबूल की थी। ये सच सामने आते ही कुंद्रा और मयप्पन को सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद उनकी टीम पर बैन लगा दिया गया था। उन्हें क्रिकेट से जुड़े किसी भी इवेंट में शिरकत करने की भी मनाही थी। हालांकि, बाद में सबूतों के अभाव में कुंद्रा को इस मामले में क्लीन चिट मिल गई थी।

97.79 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त 

पोर्नोग्राफी मामले में जेल की हवा खाने के बाद, क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टा के बाद अब बिटकॉइन पोंजी स्कैम मामले में शिल्पा शेट्टी के पति के खिलाफ एजेंसी की कार्रवाई हुई है। ईडी की मुम्बई ब्रांच ने पीएमएलए एक्ट के तहत शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा से जुड़ी 97.79 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त की है। वहीं, रिपोर्ट की मानें तो राज कुंद्रा की नेट वर्थ 2,800 करोड़ रुपए से ज्यादा की है। इसके साथ ही उनकी पत्नी और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की बात करें तो उनकी नेट वर्थ 150 करोड़ रुपए के करीब बताई जाती है

Latest Bollywood News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading