Ad

नोएडा: 2297 रैपिड एंटीजन जांच में मिले 28 कोरोना संक्रमित मरीज

नोएडा: 2297 रैपिड एंटीजन जांच में मिले 28 कोरोना संक्रमित मरीज Image Source : PTI

गौतमबुद्धनगर: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (नोएडा) जिले में शुक्रवार को जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में नोएडा के 5 क्षेत्रों में रैपिड एंटीजन मेडिकल टेस्टिंग की गई। जिले में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए कैम्प में कुल 2297 लोगों का रैपिड एंटीजन जांच हुई, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया। राहत की बात यह रही कि 2297 लोगों में से कुल 28 लोग ही कोरोना संक्रमित पाए गए।

जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित संभावित से व्यक्तियों की तत्परता के साथ पहचान संभव हो सके, इसलिए जिले में रैपिड रिस्पांस टीम को तैयार रखा गया है, ताकि सूचना प्राप्त होते ही उचित कार्रवाई की जा सके। हालांकि की 906 संक्रमित मरीजों का जिले के अलग-अलग कोविड अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

यदि टीम के सदस्यों को किसी घर में रोगी मिलता है, तो उन रोगियों की पल्स ऑक्सीमीटर से जांच कराई जाती है। इसके बाद इसकी सूचना तत्काल पर्यवेक्षक के माध्यम से प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को दी जाती है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के द्वारा तत्काल एंबुलेंस के माध्यम से ऐसे रोगियों को डेडिकेटेड क्वारंटाइन इकाई में भर्ती कराया जाता है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3iljdss
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां