US Protest: कॉलेज और विश्वविद्यालयों में छात्रों ने फलस्तीन के समर्थन में किया प्रदर्शन, लेकिन…


अमेरिका में फलस्तीन समर्थकों का प्रदर्शन - India TV Hindi

Image Source : AP
अमेरिका में फलस्तीन समर्थकों का प्रदर्शन

वाशिंगटन: अमेरिका में इजराइल विरोधी प्रदर्शन अब भी जारी हैं लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते इनका प्रभाव बेहद कम देखने को मिल रहा है। अमेरिका के नार्थ कैरोलिना से लेकर कैलिफोर्निया तक स्थित कॉलेज और विश्वविद्यालयों में दीक्षांत समारोह के दौरान छात्रों द्वारा फलस्तीन के समर्थन में विरोध-प्रदर्शन किए जाने की छिटपुट घटनाएं समाने आई हैं। वहीं, वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी में गवर्नर ग्लेन यंगकिन के संबोधन के दौरान सैकड़ों स्नातक छात्र बाहर चले गए। 

कुछ छात्रों ने किया मौन प्रदर्शन 

अमेरिका के डब्ल्यूआरआईसी टीवी चैनल के मुताबिक, रिपब्लिकन गवर्नर के भाषण के दौरान अनुमानित 100 छात्र उठकर बाहर चले गए और उनमें से कुछ छात्रों और उनके परिजनों ने फलस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन किया तो कुछ ने यंगकिन की शिक्षा नीतियों की आलोचना की। विस्कॉन्सिन-मैडिसन विश्वविद्यालय के कैंप रान्डेल स्टेडियम में आयोजित दीक्षांत समारोह में कुछ फलस्तीन समर्थकों ने एक मौन विरोध प्रदर्शन किया। 

छात्रों ने कही थी यह बात 

समाचार पत्र ‘विस्कॉन्सिन स्टेट जर्नल’ द्वारा प्रकाशित एक तस्वीर में छह व्यक्ति स्टेडियम के पिछले हिस्से से बाहर आते दिख रहे हैं जिनमें से दो के हाथ में फलस्तीनी झंडा नजर आ रहा है। यह प्रदर्शन ऐसे समय हुआ है जब फलस्तीन समर्थक छात्रों ने गत शुक्रवार को विश्वविद्यालय परिसर में जारी प्रदर्शन समाप्त करने पर सहमति जताई थी और कहा था कि वो दीक्षांत समारोह में किसी प्रकार की बाधा नहीं डालेंगे। विश्वविद्यालय गाजा और यूक्रेन में युद्धों से प्रभावित छात्रों को समर्थन देने के लिए सहमत हुआ था। 

ऐसे किया प्रदर्शन 

खबरों के मुताबिक, चैपल हिल स्थित नॉर्थ कैरोलिना विश्वविद्यालय में फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने दीक्षांत समारोह शुरू होने से पहले एक इमारत की सीढ़ियों पर लाल पेंट बिखेर दिया और परिसर में नारे लगाए। टेक्सास विश्वविद्यालय में एक छात्र ने दीक्षांत समारोह शुरू होने से पहले मंच पर हाथ में फलस्तीनी झंडा लेकर विरोध-प्रदर्शन किया। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उसे वहां से हटाया। (एपी)

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की इतनी बड़ी लापरवाही, सच्चाई जान हिल जाएंगे आप

PoK में बेकाबू हालात, विरोध प्रदर्शन के दौरान एक पुलिस अधिकारी की मौत; 100 से अधिक लोग हुए घायल

Latest World News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading