चीन में लगी अनोखी बंपर सेल, 4 से 9 लाख में बिक रहे मैनेजर और बॉस, खरीदोगे क्या?

unique sale in china- India TV Hindi

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
चीन में लगी अनोखी बंपर सेल

चीन में युवा पेशेवरों ने अपनी नौकरियों के तनाव से निपटने के लिए अनोखा और मनोरंजक तरीका खोज निकाला है। इस देश में  वायरल हो रही एक खबर सामने आई है, जहां कर्मचारी अपने बॉस, सहकर्मियों की नौकरियों को सेकेंड-हैंड ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बेच रहे हैं। अलीबाबा के सेकेंड-हैंड ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जियानयू पर, कई लोग काम से तनाव को कम करने और ”काम की परेशानी” को दूर करने के तरीके के रूप में अपनी और सहकर्मियों की नौकरियों को ऑनलाइन बेच रहे हैं। चीन में दिन भर के काम के बाद मानसिक और शारीरिक थकावट से निजात पाने के लिए लोगों ने अनूठा तरीका ढूंढ़ निकाला है।

इस वजह से लोगों ने शुरू किया ये काम

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, वेबसाइट पर कुछ लिस्टिंग में कई ”कष्टप्रद बॉस”, ”भयानक नौकरियां” और ”घृणित सहकर्मी” शामिल हैं, जो बिक्री के लिए उपलब्ध हैं और जिनकी कीमत 4 से  9 लाख रुपये है। एक उपयोगकर्ता, जो ₹91,000 में अपनी नौकरी बेच रही है, उसने कहा कि वह इसके लिए प्रति माह ₹33,000 का भुगतान करती है और वादा किया कि खरीदार तीन महीने के भीतर अपना निवेश वापस पा सकते हैं। वहां लोग ऐसा इसलिए कर रहे हैं, ताकि वो अपनी नौकरी के दौरान काम के बोझ को कम कर सकें और खुद को तनावमुक्त बना सकें.

एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, ”व्यंग्य करने में बहुत अच्छे सहकर्मी को 3,999 युआन (45,925 रुपये) में बेच रहा हूं। मैं आपको सिखा सकता हूं कि इस सहकर्मी से कैसे निपटना है और कार्यस्थल पर बलि का बकरा बनने से बचने के लिए 10 युक्तियां पेश कर सकता हूं।”

एक तीसरे पेशेवर ने 500 युआन (5,742 रुपये) के लिए अपने “भयानक बॉस” को सूचीबद्ध किया, यह दावा करते हुए कि उनके व्यक्तित्व आपस में टकराते थे और बॉस अक्सर उनकी आलोचना करते थे, जिससे उन्हें काफी मानसिक तनाव होता था।

यह सब एक मजाक के तौर पर किया जाता है

विशेष रूप से, यह सब एक मजाक के रूप में किया जाता है, इसलिए विक्रेता यह सुनिश्चित करते हैं कि विज्ञापन वास्तविक नकद लेनदेन का कारण न बनें। यदि कोई “उत्पाद” खरीदता है, तो विक्रेता आमतौर पर लेनदेन के तुरंत बाद सौदा रद्द कर देता है या खरीदारी के प्रयास से सीधे इनकार कर देता है।

एक अज्ञात विक्रेता ने एससीएमपी को बताया: ”किसी ने पहले भुगतान किया था, लेकिन मैंने उन्हें धन वापसी की पेशकश करने के लिए आवेदन किया था, और मैंने बाद में सूची हटा दी। यह सिर्फ अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का मेरा तरीका है, वास्तव में किसी को खरीदने या बेचने का नहीं। मैंने कई लोगों को ज़ियानयु पर अपनी नौकरियां बेचते देखा, और मुझे लगा कि यह दिलचस्प है, इसलिए मैं भी इसे आज़माना चाहता था। ”

 

Latest World News

डिस्क्लेमरः यह Live India News की

 

ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. Live India News की टीम ने संपादित नहीं किया है

Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights