साउथ अफ्रीका की जीत के बाद कप्तान का बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को बताया जीत का हीरो


Image Source : PTI
साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को साउथ अफ्रीका ने अपने नाम कर लिया। साउथ अफ्रीका ने इसी के साथ ग्रुप स्टेज में लगातार तीन मैचों में जीत हासिल कर ली है और उनकी टीम अब सुपर 8 में पहुंचने के बेहद करीब नजर आ रही है। इस मैच में मिली जीत के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम काफी खुश नजर आए। एडेन मार्कराम ने जीत के बाद अपने एक खिलाड़ी की तारीफ की है। दरअसल इस खिलाड़ी ने लगातार दो मैचों में ऐसा ही शानदार प्रदर्शन करके अपनी टीम को मैच जीताया है।

मैच के बाद क्या बोल एडेन मार्कराम
बांग्लादेश के खिलाफ 4 रनों से मैच जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान ने कहा कि टीम हमेशा इस तरह के अंतिम ओवर में नर्वस रहेगी। यह आपको मानसिक रूप से काफी थका सकता है, लेकिन इस तरह के खेलों का हिस्सा बनना बहुत अच्छा है। इस मुकाबले के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने शानदार कैच लपके। इसे लेकर मार्कराम ने कहा कि कैच कहीं भी जा सकता था, लेकिन आज कुछ चीजें हमारे पक्ष में रहीं, इसलिए सही पक्ष में होना और जीत हासिल करना बहुत अच्छा था। आप खेल को जितना हो सके उतना लंबा खींचना चाहते हैं, यह सब परिस्थितियों पर निर्भर करता है, इसलिए हम खेल को लंबा खींचना चाहते थे। अफ्रीकी कप्तान अपने स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर की तारीफ करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि हमने मिलर पर काफी दबाव डाला, लेकिन डेविड मिलर ने लगातार ऐसा करके हमें अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।
कैसा रहा मैच का हाल
साउथ अफ्रीका की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन बांग्लादेश ने अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ ही साउथ अफ्रीका को छह विकेट पर 113 रन के स्कोर पर रोक दिया। अफ्रीका की तरफ से हेनरिक क्लासेन ने 44 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों से 46 रन की पारी खेली। इसके अलावा डेविड मिलर ने 29 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी अन्य खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सका। 
114 रन के जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 109 रन ही बना सकी। इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे लोएस्ट टोटल डिफेंड करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बता दें, साउथ अफ्रीका के लिए इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज केशव महाराज रहे, उन्होंने 4 में 27 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं, कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया को 2-2 सफलता मिली।
यह भी पढ़ें
ICC के इस नियम के कारण हार गई बांग्लादेश की टीम, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में घटी ये घटना
SA vs BAN: साउथ अफ्रीका की ऐतिहासिक जीत, डिफेंड किया टी20 वर्ल्ड कप का सबसे छोटा टोटल
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights