साउथ अफ्रीका ने बड़ी मुश्किल से जीता मैच, लगातार दो हार के बाद वर्ल्ड कप में नीदरलैंड को हराया


 

SA vs NED: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 17वां मुकाबला नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मुकाबले को साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने नाम कर लिया। दोनों टीमों के बीच इस रोमांचक मुकाबले का आयोजन न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया गया। जहां साउथ अफ्रीका की टीम ने 4 विकेट से मैच अपने नाम किया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबले एक लो स्कोरिंग मैच रहा। जहां साउथ अफ्रीका की टीम बड़ी मुश्किल से एक बड़े उलटफेर से बच गई। न्यूयॉर्क में बल्लेबाजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही कुछ इस मुकाबले की दोनों पारियों के दौरान देखने को मिला।

कैसा रहा मैच का हाल
साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच हर बार की तरह इस बार भी रोमांच से भरा वर्ल्ड कप मैच देखने को मिला। पिछले दो वर्ल्ड कप में नीदरलैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को मैच हराया था, लेकिन साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले में दमदार कमबैक किया है। हालांकि साउथ अफ्रीका के लिए इस मैच को जीत पाना आसान नहीं रहा। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इस वेन्यू पर अब तक टॉस जीतने वाले कप्तानों ने यही फैसला लिया है। जहां नीदरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई और वह 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 103 रन ही बना सके। इस दौरान साउथ अफ्रीका के ओटनील बार्टमैन ने शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने 4 ओवर में 11 रन देकर चार विकेट झटके। नहीं मार्को जान्सन और एनरिक नॉर्खिया ने दो-दो विकेट झटके।
साउथ अफ्रीका के लिए मुश्किल रहा रनचेज
मैच की दूसरी पारी रोमांच से भरी रही। साउथ अफ्रीका के सामने 104 रनों का आसान का लक्ष्य था। जिसे उन्होंने 18.5 ओवर में 6 विकेट खोकर बड़ी मुश्किल से हासिल किया। इस दौरान ट्रिस्टन स्टब्स 33 रनों की और डेविड मिलर ने 59 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज कुछ भी नहीं कर सका। एक समय साउथ अफ्रीका की टीम ने इस मुकाबले में सिर्फ 12 रन के स्कोर पर चार अहम विकेट खो दिए थे। डेविड मिलर को उनके शानदार बल्लेबाजी के लिए इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है।
दोनों टीमों की प्लेइंग 11
नीदरलैंड प्लेइंग इलेवन: माइकल लेविट, मैक्स ओ’डॉड, विक्रमजीत सिंह, साइब्रांड एंजेलब्रेच, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), बास डी लीडे, तेजा निदामनुरू, लोगान वान बीक, टिम प्रिंगल, पॉल वान मीकेरेन, विवियन किंगमा।
साउथ अफ्रीका प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासेन , डेविड मिलर, मार्को जेनसन, केशव महाराज , कागिसो रबाडा , एनरिक नॉर्टजे, ओटनील बार्टमैन।
यह भी पढ़ें
रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले पिच पर दिया बड़ा बयान, कहा सोचिए हमारी हालत…
डॉक्टरों के मना करने के बावजूद मैदान पर खेलने पहुंच गए थे ऋषभ पंत, आप की अदालत में सुनाया दिलचस्प किस्सा
Latest Cricket News

Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights