इंग्लैंड के खिलाफ पहला T20I मैच खेलेगा ये भारतीय खिलाड़ी! सेमीफाइनल में मौका मिलना लगभग तय


Image Source : GETTY
Shivam Dube

India vs England Semifinal: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को शाम 8:00 बजे से खेला जाएगा। इससे पहले भी दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल मैच खेला गया था। तब भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार मिली थी। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए मौजूदा भारतीय टीम की स्क्वाड में चार प्लेयर्स ऐसे हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। 

शिवम दुबे का सेमीफाइनल में खेलना लगभग तय
यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिवम दुबे और मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। ये चारों प्लेयर्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की स्क्वाड हिस्सा हैं। सिराज को शुरुआती मैचों में चांस मिला था, लेकिन उसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया। उनकी जगह कुलदीप यादव को चांस दिया गया। 
शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के लिए 6 मैच खेलते हुए कुल 106 रन बनाए हैं। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उनके ऊपर हर मैच में भरोसा जताया है। वह गेंदबाजी ये भी योगदान दे सकते हैं। ऐसे में उनका सेमीफाइनल मैच में खेलना लगभग तय लग रहा है। वह पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ T20I मैच खेलते हुए नजर आएंगे। दूसरी तरफ यशस्वी जायसवाल और संजू सैमजन को सेमीफाइनल में मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। 
शिवम दुबे ने भारतीय टीम के लिए खेले इतने T20I मैच
शिवम दुबे ने भारतीय टीम के लिए साल 2019 में  T20I में डेब्यू किया था। इसके बाद वह खराब फॉर्म की वजह से टीम से अंदर-बाहर होते रहे। लेकिन आईपीएल में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और वापस टीम इंडिया में जगह बना ली। उन्होंने टीम इंडिया के लिए भी तक कुल 27 T20I मैचों में 382 रन बनाए हैं और वह तीन विकेट भी लेने में सफल रहे हैं। 
ऐसा है भारत और इंग्लैंड के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड
भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक कुल 23 T20I मैच खेले गए हैं, जिसमें से 12 में भारतीय टीम ने बाजी मारी है और 11 बार इंग्लैंड की टीम मैच जीतने में सफल रही है। लेकिन दूसरी तरफ टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच कुल 4 मैच हुए हैं, जिसमें से दो भारत ने और दो इंग्लैंड ने जीते हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच बराबरी का मुकाबला है। 
यह भी पढ़ें
AFG vs SA: 8 साल बाद T20 वर्ल्ड कप में मैच खेलेंगी ये 2 टीमें, जो भी टीम जीते रचा जाएगा इतिहास
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पिछले सेमीफाइनल से इतनी बदल गई टीम इंडिया, 4 खिलाड़ी हो गए बाहर
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights