SA vs AFG Semifinal Dream 11: इस फॉर्मूले से बनाएं अपनी टीम, इन खिलाड़ियों को चुनें कप्तान और उपकप्तान


Image Source : GETTY
SA vs AFG Semifinal Dream 11: इस फॉर्मूले से बनाएं अपनी टीम

SA vs AFG Dream 11 Prediction: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये अहम मुकाबला त्रिनिदाद और टोबैगो के तारौबा में ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा जो भारतीय समयानुसार 27 जून को सुबह 6 बजे से शुरू होगा। एडेन मार्करम की कप्तानी में साउथ अफ्रीकी टीम का अब तक इस टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने ग्रुप स्टेज से लेकर सुपर 8 राउंड तक एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया है।

वहीं अफगानिस्तान टीम के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो ग्रुप स्टेज में जहां उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज की थी तो वहीं सुपर 8 राउंड में भारत के खिलाफ भले ही अफगान टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन उसके बाद में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और फिर बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबलों को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का किया। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आप कौन से 11 खिलाड़ियों को अपनी इस टीम में जगह दे सकते हैं।
3 विकेटकीपर, तीन बल्लेबाज और तीन गेंदबाजों को टीम में दें जगह
साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम इलेवन टीम में तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को शामिल कर सकते हैं, जिसमें क्विंटन डी कॉक, हेनरिक क्लासेन और रहमनुल्लाह गुरबाज का नाम शामिल है। इन तीनों ही खिलाड़ियों का अब तक इस टूर्नामेंट में बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें गुरबाज लगातार अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब हुए हैं। वहीं इस टीम में आप प्रमुख बल्लेबाजों में इब्राहिम जादरान, डेविड मिलर और ट्रिस्टन स्टब्स को शामिल कर सकते हैं। जादरान ने जहां अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है तो वहीं स्टब्स और मिलर ने अहम मौके पर अफ्रीकी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण भूमिका बल्ले से अदा की है।
इस मुकाबले के लिए आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में एडन मार्करम और मोहम्मद नबी को शामिल कर सकते हैं। ये दोनों ही प्लेयर्स जहां बल्ले से काफी अहम भूमिका अदा करते हैं तो वहीं गेंदबाजी में मिडिल ओवर्स में टीम के लिए विकेट लेते हुए इस टूर्नामेंट में दिखाई दिए हैं। वहीं आप अपनी इस टीम में प्रमुख गेंदबाजों में राशिद खान, एनरिक नॉर्खिया और केशव महाराज को शामिल कर सकते हैं।
क्विंटन डी कॉक को बनाए कप्तान, राशिद को उपकप्तान
अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले इस सेमीफाइनल मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में क्विंटन डी कॉक को चुन सकते हैं, जिन्होंने अब तक बल्ले से अपनी टीम के लिए ओपनिंग में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। वहीं उपकप्तान के रूप में आप राशिद खान को चुन सकते हैं, जो गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में कमाल करते हुए दिखाई दिए हैं।
यहां पर देखिए साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:
विकेटकीपर – क्विंटन डी कॉक (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज, हेनरिक क्लासेन।
बल्लेबाज – इब्राहिम जादरान, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स।
ऑलराउंडर – एडेन मार्करम, मोहम्मद नबी।
गेंदबाज – राशिद खान (उपकप्तान), एनरिक नॉर्खिया, केशव महाराज।
ये भी पढ़ें
Video: एक ओवर में बन गए इतने रन कि आप गिनते हुए थक जाएंगे, टूट गए पिछले सभी रिकॉर्ड
पाकिस्तान टीम के कोचिंग स्टाफ में हुआ बड़ा बदलाव, PCB ने नए हेड कोच के नाम किया ऐलान
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights