राजस्थान रॉयल्स की बढ़ सकती है मुश्किल, मई में एलिमिनेटर यानी टेंशन


Image Source : PTI
राजस्थान रॉयल्स की बढ़ सकती है मुश्किल, मई में एलिमिनेटर यानी टेंशन

IPL 2024 Playoffs: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जाने वाली 4 टीमों के नाम तय हो गए हैं। अब केवल चार ही टीमें ऐसी रह गई हैं, जो इस साल का आईपीएल जीतने की दावेदार हैं, बाकी टीमों का आईपीएल खत्म हो गया है। इस बीच राजस्थान रॉयल्स, जो कभी अंक तालिका में नंबर एक पर थी और टॉप 2 में फिनिश करने की दावेदार मानी जा रही थी, वो तीसरे स्थान पर चली गई है और उसे एलिमिनेटर खेलना होगा, जहां उसका मुकाबला आरसीबी से होगा। लेकिन जब आरसीबी और राजस्थान की टीमें आमने सामने होंगी तो आरआर की मुश्किल बढ़ सकती है। इसका कारण मई का महीना है।

ये है आईपीएल की टॉप 4 टीमें

इस वक्त यानी लीग चरण समाप्त होने के बाद अब इंडियन प्रीमियर लीग की अंक तालिका पर बात की जाए तो इस बार श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सबसे ज्यादा अंक लेकर टॉप किया है। वहीं दूसरे नंबर पर पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है। तीसरे नंबर पर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम है। आखिरी पायदान यानी चौथे नंबर पर फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी ने फिनिश किया है।

केकेआर और एसआरएच के बीच होगा पहला क्वालिफायर

इस बीच अब पहले क्वालिफायर में केकेआर और एसआरएच की टीमें आमने सामने होंगी, वहीं एलिमिनेटर में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला होगा। राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो इस टीम ने शुरुआत में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टीम कुछ वक्त के लिए नंबर एक पर भी रही और दूसरे स्थान पर तो लंबे वक्त तक बनी रही। इससे उम्मीद जताई जा रही थी कि राजस्थान की टीम कम से कम टॉप 2 में तो फिनिश करेगी ही। लेकिन टीम की लगातार हार और इसके बाद बारिश के कारण जो मैच नहीं हो पाया, उससे टीम को झटका लगा और तीसरे स्थान पर पहुंच गई।

मई में एक भी मैच नहीं जीत पाई है आरआर की टीम

इस बीच खास बात ये भी है कि मई के महीने में राजस्थान की टीम अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है। राजस्थान ने अपना आखिरी मैच 27 अप्रैल को इकाना स्टेडियम में एलएसजी के खिलाफ जीता था, ये मैच टीम ने सात विकेट से जीता था। इसके बाद जब मई का महीना शुरू हुआ तो टीम लगातार चार मैच हार गई और आखिरी लीग मैच बारिश के कारण हो नहीं पाया। यानी मई में टीम की जीत का खाता अभी तक खाली है। ये एक मुश्किल है, देखना होगा कि टीम अब एलिमिनेटर में आरसीबी के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है। जो लगातार जीत के रथ पर सवार होकर यहां तक पहुंची है।

यह भी पढ़ें

Premier League: मैनचेस्टर सिटी लगातार चौथी बार बनी EPL की चैंपियन, फाइनल में वेस्ट हेम को हराया

KKR vs SRH Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों दें अपनी टीम में जगह, कप्तान और उपकप्तान का ऐसे करे चुनाव
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights