‘रेवंत रेड्डी ने आरक्षण पर मेरा फर्जी वीडियो फॉरवर्ड किया’, तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह


Amit shah, elections 2024- India TV Hindi

Image Source : PTI
अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री

आदिलाबाद (तेलंगाना): केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने आरक्षण के बारे में उनका फर्जी वीडियो आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि संसद में जब तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एक भी सांसद है अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण खत्म नहीं होगा।

अमित शाह ने आदिलाबाद लोकसभा क्षेत्र के सिरपुर कागज नगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए झूठ का इस्‍तेमाल कर चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। गृहमंत्री ने हाल ही में सोशल मीडिया पर प्रसारित अपने भाषण के छेड़छाड़ किए गए वीडियो का जिक्र करते हुए कहा, “मेरा फर्जी वीडियो तेलंगाना के सीएम ने आगे बढ़ाया था।”

एसी, एसटी, ओबीसी आरक्षण खत्म नहीं होगा-अमित शाह

उन्होंने कहा, “वे कह रहे हैं कि हम आरक्षण छीन लेंगे। मैं आपको ‘मोदी की गारंटी’ देना चाहता हूं कि जब तक संसद में एक भी भाजपा सांसद है, आदिवासियों, दलितों और ओबीसी के लिए आरक्षण खत्म नहीं किया जाएगा।”

तेलंगाना में मुस्लिम आरक्षण को खत्म करेगी बीजेपी-शाह

गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस पार्टी द्वारा पेश किए गए मुस्लिम आरक्षण को ‘असंवैधानिक’ करार देते हुए दोहराया कि एक बार जब भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आएगी, तो वह मुस्लिम आरक्षण को खत्म कर देगी और आदिवासियों और दलितों का आरक्षण बढ़ाएगी।गृहमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मुसलमानों को लाभ देने के लिए एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को कमजोर कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस देश को मुस्लिम पर्सनल लॉ के आधार पर चलाना चाहती है।

बीआरएस और कांग्रेस ओवैसी से डरी-शाह

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और बीआरएस तेलंगाना को ‘ओवैसी थ्योरी’ और ‘रजाकारों’ से नहीं बचा सकते। उन्होंने कहा, ”कांग्रेस और बीआरएस असदुद्दीन ओवैसी से डरे हुए हैं। वे तेलंगाना का कोई भला नहीं कर सकते।” उन्होंने दावा किया कि केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही तेलंगाना का भला कर सकते हैं।

हर साल हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाएगी बीजेपी-शाह

गृहमंत्री ने यह भी दोहराया कि भाजपा हर साल हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि तेलंगाना में सत्ता में आने के कुछ ही समय के भीतर कांग्रेस ने राज्य को अपनी पार्टी के लिए एटीएम में बदल दिया। उन्होंने कहा कि हर दिन करोड़ों रुपये कांग्रेस के पास जा रहे हैं।यह कहते हुए कि भाजपा हर चुनाव के साथ तेलंगाना में अपना वोट शेयर बढ़ा रही है, एचएम शाह ने भरोसा जताया कि पार्टी आगामी चुनावों में 10 से अधिक लोकसभा सीटें जीतेगी।

नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं-शाह

भाजपा नेता ने कहा कि मौजूदा चुनाव में दो खेमे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए है और राहुल गांधी के नेतृत्व में इंडिया गठबंधन है। एक तरफ कांग्रेस है, जिसने 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए हैं, जबकि दूसरी तरफ पीएम मोदी हैं, जिन्होंने 23 साल तक मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है और दस साल प्रधानमंत्री रहे, लेकिन उनके खिलाफ एक पैसे के भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा।

चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए राहुल गांधी-शाह

अमित शाह ने कहा, “एक तरफ राहुल गांधी हैं जो चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए थे, जबकि दूसरी तरफ पीएम मोदी हैं जो एक गरीब चाय बेचने वाले के परिवार में पैदा हुए थे।”उन्होंने दावा किया कि पहले दो चरणों में पीएम मोदी शतक (वोटों का) के साथ आगे बढ़े और विश्‍वास जताया कि तीसरे चरण में वे 200 के करीब पहुंचेंगे। शाह ने आदिलाबाद निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से भाजपा उम्मीदवार जी. नागेश को भारी बहुमत से चुनने की भी अपील की। (इनपुट-आईएएनएस)

Latest India News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading