राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अयोध्या में भगवान रामलला का किया दर्शन, सरयू नदी पर भी की पूजा


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू - India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
भगवान राम लला का दर्शन करतीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

अयोध्या: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को अयोध्या पहुंचकर श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान राम लला के दर्शन किए। द्रौपदी मुर्मू ने मंदिर में राम लला की भी आरती की। राम मंदिर बनने के बाद राष्ट्रपति का यह पहला दौरा है। राष्ट्रपति भवन ने एक्स हैंडल पर बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने श्री हनुमान गढ़ी मंदिर, अयोध्या में दर्शन किए और पूजा की। 

पहली बार अयोध्या पहुंची राष्ट्रपति

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को श्री राम जन्मभूमि मंदिर की एक लघु प्रतिकृति और राम लला की मूर्ति की एक फ़्रेमयुक्त तस्वीर भेंट की गई। 22 जनवरी को हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद यह पहली बार है कि राष्ट्रपति अयोध्या का दौरा कर रही हैं। राम मंदिर उद्घाटन के बाद राष्ट्रपति ने पहली बार भगवान राम के दरबार में पहुंची। इस दौरान मुख्य पुजारी ने पूजा करवाया। 

सरयू घाट पर महाआरती में शामिल 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सरयू घाट पर महाआरती में भी शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने पवित्र सरयू नदी पर पूजा-अर्चना भी किया। इससे पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति का स्वागत किया।

मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कही ये बात

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के श्री राम जन्मभूमि मंदिर के दौरे के बाद श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा बहुत अच्छा लगा। राष्ट्रपति ने राम लला के दर्शन किए। उन्होंने आरती की। मुझे लगता है कि यह भगवान राम के सभी भक्तों के लिए एक सबक है कि प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति भगवान राम के प्रति कितने समर्पित हैं। 

Latest India News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading