देवघर ज्योतिर्लिंग के लिए Indigo इस शहर से शुरू कर रहा डायरेक्ट फ्लाइट, जान लीजिए क्या है टाइमिंग


बेंगलुरु से देवघर के...- India TV Paisa

Photo:REUTERS बेंगलुरु से देवघर के लिए फ्लाइट

किफायती एयरलाइन इंडिगो (Indigo) ने एक जून से झारखंड के देवघर (Deoghar) और बेंगलुरु (Bengaluru) के बीच सीधी उड़ान शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि सीधी उड़ानें सप्ताह में तीन बार मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित होंगी। एयरलाइन ने बताया कि उड़ान संख्या ‘6ई 6435’ बेंगलुरु से सुबह 10.05 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 12.25 बजे देवघर पहुंचेगी। वापसी की उड़ान ‘6ई 6437’ दोपहर 12.55 बजे देवघर से रवाना होगी और 3.25 बजे बेंगलुरु में उतरेगी।

देवघर में है वैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग

इंडिगो ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि नया रूट भारत के दक्षिणी हिस्से से झारखंड के प्रसिद्ध धार्मिक केंद्रों तक संपर्क बढ़ाएगा। बयान में इंडिगो के वैश्विक बिक्री प्रमुख विनय मल्होत्रा ने कहा, ”हमें बेंगलुरु और देवघर के बीच सीधी उड़ान की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।” उन्होंने कहा कि इससे न केवल ग्राहकों को झारखंड के पवित्र शहर तक पहुंच मिलेगी, बल्कि छात्रों और रोजगार चाहने वालों को भी सुविधा होगी। देवघर धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व का शहर है और यहां प्रसिद्ध बैद्यनाथ मंदिर है, जो भगवान शिव के बारह ज्योतिर्लिंगों में एक है।

अपने बेड़े का विस्तार कर रही इंडिगो

इंडिगो ने अपने बेड़े को और विस्तार देने के लिए नए ऑर्डर दिए हैं। एयरलाइन ने 30 एयरबस ए350-900 विमानों के लिए ऑर्डर दिए हैं। इन विमानों की डिलीवरी 2027 से होनी है। ऑर्डर का मूल्य 12 अरब डॉलर है और एयरबस ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है। एयरबस ईवीपी बेनोइट डी सेंट-एक्सुपरी ने कहा है कि हमें गर्व है कि हमारी ईंधन-कुशल, अगली पीढ़ी के A320 परिवार ने भारत में घरेलू हवाई यात्रा में क्रांति ला दी है और अब A350 लंबी दूरी के मार्गों पर उसी सफलता को दोहराने के लिए तैयार है।

Latest Business News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading