यूनाइटेड स्पिरिट्स को मिला 29.69 करोड़ के वैट का डिमांड नोटिस, जानें डिटेल


United Spirits- India TV Paisa

Photo:फाइल United Spirits

यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि आबकारी और कराधान प्राधिकरण ने वित्त वर्ष 2020-2021 में दावा किए गए क्रेडिट नोट्स के लाभ को अस्वीकार करने के बाद उसे 29.69 करोड़ रुपये की वैट मांग की नोटिस दी है। 

नोटिस में ब्याज भी शामिल

कंपनी को वित्त वर्ष 2020-2021 के लिए आबकारी और कराधान अधिकारी- सह – मूल्यांकन प्राधिकरण, वार्ड-1, पलवल, हरियाणा से वैट मूल्यांकन आदेश मिला है। यूनाइटेड स्पिरिट्स ने शेयर बाजार को बताया कि उससे 13.47 करोड़ रुपये के ब्याज सहित 29.69 करोड़ रुपये की वैट मांग की गई है। कंपनी ने बताया कि विभाग ने रिटर्न में दावा किए गए क्रेडिट नोट्स के लाभ को अस्वीकार कर दिया है। कंपनी इस मूल्यांकन आदेश के खिलाफ उच्च अधिकारियों के समक्ष अपील दायर करेगी।

यूनाइटेड स्पिरिट्स

यूनाइटेड स्पिरिट्स को भारत में डियाजिओ इंडिया चलाती है। कंपनी के पास 50 से ज्यादा ब्रांड का पोर्टफोलियो है। कंपनी भारत में जॉनी वर्लकर, गोडावान, मैकडॉवेल्स, रॉयल चैलेंड व्हिस्की, एपिटोम रिजर्व, सिंगलटन, तालिस्कर, सिग्नेचर,ब्लैक एंड व्हाइट जैसे पॉपुलर ब्रांड शामिल है। 

मुनाफे की बात करें तो दिसंबर तिमाही में कंपनी की आय 3,002 करोड़ रुपये रही थी। इस दौरान कंपनी ने 350 करोड़ का मुनाफा दर्ज किया था। वहीं, वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी की आय 10,612 करोड़ रुपये रही थी और इस दौरान कंपनी ने 1,126 करोड़ का मुनाफा दर्ज किया था। 

 

Latest Business News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading