4 दिन में 400 जेट्स, अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में जुटीं ये खास हस्तियां, जगमग हुआ जामनगर


अनंत-राधिका प्री...- India TV Paisa
Photo:FILE अनंत-राधिका प्री वेडिंग

जामनगर (Jamnagar) गुजरात का पांचवां सबसे बड़ा शहर है। दुनिया की सबसे बड़ी ऑयल रिफाइनरी और पेट्रोकमिकल कॉम्प्लेक्स के चलते यह शहर काफी लंबे समय से वर्ल्ड मैप पर है। अब अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग सेरेमनी (Anant-Radhika’s pre-wedding) के चलते जामनगर इस समय जगमग है। इस सेरेमनी के चलते यहां बड़ी संख्या में प्राइवेट जेट्स का तांता लगा हुआ है। बिना कोई पार्किंग स्पेस वाला यहां का एयरपोर्ट चार दिन में करीब 400 VVIPs चार्टर फ्लाइट्स मैनेज कर रहा है। अनंत-राधिका की शादी जुलाई में होनी है। इससे पहले प्री-वेडिंग सेरेमनी में दुनियाभर से बड़ी-बड़ी हस्तियां जामनगर पहुंची हैं।

दावोस मीट को फेल कर रही गेस्ट लिस्ट

अनंत-राधिका प्री वेडिंग सेरेमनी की गेस्ट लिस्ट एनुअल दावोस मीटिंग को कंपटीशन दे रही है। इस प्री-वेडिंग में बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग, लैरी फिंक, गौतम अडानी, एन चंद्रशेखरन, कुमार मंगलम बिरला, अजय पीरामल, रिहाना, शाहरुख खान, रणवीर कपूर, दीपिका पादुकोण और सचिन तेंदुलकर जैसे बड़े-बड़े दिग्गज शामिल हुए हैं।

पास के एयरपोर्ट बने पार्किंग

जामनगर एयरपोर्ट पर पार्किंग स्पेस नहीं होने से चार्टर प्लेन्स पास के एयरपोर्ट्स जैसे- राजकोट, पोरबंदर, अहमदाबाद और मुंबई में पार्क हुए हैं। शुक्रवार को जामनगर एयरोपर्ट पर 140 चार्टर फ्लाइट मूवमेंट (70 डिपार्चर्स और 70 एराइवल्स) का शेड्यूल था। इनमें से 50 फीसदी प्लेन विदेश से आए थे। वीकेंड यानी शनिवार और रविवार के दौरान जामनगर एयरपोर्ट पर क्रमश: 90 और 70 चार्टर फ्लाइट मूवमेंट होने की उम्मीद है। 4 मार्च को एयरपोर्ट पर 100 से अधिक फ्लाइट्स का मूवमेंट होने की उम्मीद है, क्योंकि उस दिन अधिकतर वीवीआईपी लोग चले जाएंगे।

दुबई से आया खाना

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्पाइसजेट ने 2 कार्गो फ्लाइट्स दुबई से जामनगर के लिए ऑपरेट की हैं। इनमें वीवीआईपी लोगों के लिए स्पेशल फूड था। असामान्य संख्या में यात्रियों के चलते जामनगर एयरपोर्ट पर अस्थाई सीआईक्यू (कस्टम, इमिग्रेशन और क्वारंटाइन) स्थापित किया गया है। साथ ही एयरपोर्ट पर कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई गई है। जामनगर एयरपोर्ट पर 1 मार्च को 140 वीवीआईपी चार्टर फ्लाइट्स, 2 मार्च को 90, 3 मार्च को 70 और 4 मार्च 100 फ्लाइट्स का मूवमेंट रहने की उम्मीद है।

Latest Business News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading