Mother's Day पर मां को गिफ्ट करें ये खास चीजें, देखते ही छलक उठेंगे खुशी के आंसू


Mother's Day Gift- India TV Hindi

Image Source : FREEPIK
Mother’s Day Gift

मां के प्यार, बलिदान और उनके समपर्ण को याद कर धन्यवाद कहने के लिए हर साल मदर्स डे मनाया जाता है। मई के दूसरे सप्ताह में पड़ने वाले रविवार को मदर्स डे का आयोजन किया जाता है। इस बार 12 मई को मदर्स डे है। ऐसे में अभी से अपनी मां को कुछ खास गिफ्ट देने का प्लान बना लें। मदर्स डे पर ज्यादातर लोग कार्ड, बुके या फिर साड़ी गिफ्ट करते हैं। लेकिन अगर आप कुछ स्पेशल करना चाहते हैं तो हम आपको ऐसे कई ऑप्शन दे रहे हैं, जो आपकी मां चेहरे पर खुखी के आंसू ला देंगे। आइये जानते हैं मदर्ड डे पर मां को कैसे खुश करें?

मदर्स डे पर क्या गिफ्ट करें (Best Gift For Mother’s Day)

  1. मां के साथ बचपन की फोटो- मां की ममता बच्चों के लिए कभी खत्म नहीं होती है। हम बड़े हो जाते हैं, लेकिन मां आज भी हमारे बचपन की बातें और बचपन की यादों में खोई रहती है। मां को हमारी हर बार याद रहती है। मदर्स डे पर आप अपनी मां के साथ कोई यादगार फोटो को बड़ा फ्रेम करवा कर गिफ्ट कर सकते हैं। जिसमें कोई खास पल कैद हो। यकीन मानिए देखते ही मां की आंखों से खुशी के आंसू छलक उठेंगे।

  2. पूरा दिन साथ बिताएं- धीरे-धीरे हम अपनी मां से दूर होते चले जाते हैं। ऑफिस और काम के चक्कर में हफ्ते बीत जाते हैं उनके दिल की बात सुने। ऐसे में मदर्स डे पर कीमती उपहार से ज्यादा खुशी देगा आपका समय। एक पूरा दिन अपनी मां के साथ बिताएं। उनकी बातें सुनें। उनका पसंदीदा खाना बनाएं। इससे ज्यादा कोई चीज उन्हें खुशी नहीं देगी।

  3. किताबें गिफ्ट करें- अगर मां को पढ़ने लिखने का शौक है तो उन्हें कुछ अच्छी और उनकी पसंदीदा किताबें गिफ्ट करें। इससे उनका समय भी अच्छा बीतेगा और किताब पढ़ते वक्त वो जरूर एक बार आपको याद करेंगी।  

  4. स्लिंग बैग- मां फोन तो रखने लगी हैं, लेकिन साड़ी और सूट में फोन को कहां रखें समझ नहीं आता। इसीलिए मां का फोन कहीं भी पड़ा रहता है। आप मदर्स डे पर अपनी मां को कोई अच्छा सा स्लिंग बैग गिफ्ट कर सकते हैं। जो उनके खूब काम आएगा।

  5. मेडिकल चेकअप कराएं- उम्र के साथ हर साल नियम बना लें कि एक बार अपने माता-पिता का मेडिकल चेकअप जरूर करवाएंगे। मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हैं तो इस बार मदर्स डे पर अपनी मां का फुल बॉडी चेकअप कर दें। उनका चश्मा बदलवा दें। इससे उन्हें अच्छा लगेगा और स्वस्थ महसूस होगा।

 

Latest Lifestyle News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading