क्या आप भी है Cold Coffee के दीवाने, एक बार बनाएं हमारी स्टाइल में भूल जाएंगे कैफे की कॉफी का स्वाद; जानें विधि?


Cold Coffee Drink Recipe- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL
Cold Coffee Drink Recipe

हमारे देश में चाय और कॉफी लवर्स की कमी नहीं है। इनके बाद आते हैं कोल्ड कॉफी ( Cold Coffee ) पीने वाले लोगकोल्ड कॉफी का क्रेज़ भी इन दिनों लोगों के बीच खूब बढ़ा है। या यूं कहें कि महंगे कैफे में बैठकर कोल्ड कॉफी की चुस्कियां लेना, फैशन का हिस्सा बनते जा रहा है। कैफेज़ में कॉफी इतनी महंगी मिलती है कि लोगों की जेब खाली हो जाती है। अगर आप भी कोल्ड कॉफी लवर हैं लेकिन उसका बिल देखखर आपका पसीना छूटता है तो हम आपके लिए लाये हैं कोल्ड कॉफी की रेसिपी। इसे बनाने के लिए आपको ज़्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे। कोल्ड कॉफी घर पर बनाना बेहद आसान होता है।या यूं कहें कुछ ही मिनटों में आप यह ड्रिंक तैयार कर सकते हैं।इसे बनाने के लिए आपको ज़्यादा सामग्री की ज़रूरत भी नहीं है, बस दूध और कॉफ़ी से भी आप कोल्ड कॉफ़ी तैयार कर सकते हैं। लेकिन अगर उसके ऊपर आइसक्रीम मिल जाए तो उसका स्वाद यकीनन बढ़ जाएगा। तो, चलिए जानते हैं कोल्ड कॉफी की रेसिपी?

कोल्डकॉफीबनानेकेलिएसामग्री: Ingredients for making cold coffee

2चम्मचकॉफी,बर्फकेकुछटुकड़े, 1गिलासदूध,चॉकलेटसिरप,आइसक्रीम(अपनीपंसदकाकोईभी )

कोल्डकॉफीबनानेकीविधि: How to make Cold Coffee in Hindi

  • पहला स्टेप: कोल्ड कॉफी बनाने के लिए सबसे पहले एक मिक्सर जार में 2 चम्मच कॉफी के डालेंगे। उसके बाद उसमें बर्फ के कुछ टुकड़े और 1 गिलास ठंडा दूध डालेंगे।अब इन्हें मिक्सर में एकदम बारीक ग्राइंड कर लेंगे।

  • दूसरा स्टेप: अब आगे के स्टेप में इस कॉफी को एक बड़े कांच के गिलास में निकालने से पहले इसमें चॉकलेट सिरप डाल देंगे। अब उसके बाद इसमें कॉफी डालेंगे। कॉफी के ऊपर आप आइसक्रीम डालें। आपकी कोल्ड कॉफी तैयार है
  • तीसरास्टेप:अगरआपकोआइसक्रीमनहींडालनाहै तो आपकॉफीकेऊपरकुछकॉफीछिड़कदीजिए।इससेपीनेकास्वादबढ़जाताहै

Latest Lifestyle News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights