ICC Player of the Month: जसप्रीत बुमराह को मिला बड़ा अवार्ड, इन 2 खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

Image Source : GETTY
जसप्रीत बुमराह को मिला ICC का बड़ा अवार्ड

Jasprit Bumrah ICC Player of the Month June: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब दिलाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अब एक और अवार्ड दिया गया है। जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को ही इस मुकाबले में हराया है, वहीं अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज का भी नाम नॉमिनेशन में शामिल था, लेकिन आखिर में बाजी मारी जसप्रीत बुमराह ने। पूरे टूर्नामेंट बुमराह ने घातक गेंदबाजी की। इसके बाद आखिरी यानी फाइनल मैच में तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जो गेंदबाजी की, उसे कई साल तक याद रखा जाएगा।

जसप्रीत बुमराह को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड

टी20 विश्व कप 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जसप्रीत बुमराह को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड दिया गया है। जसप्रीत बुमराह ने इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का भी पुरस्कार अपने नाम किया था। बुमराह ने रोहित शर्मा और अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज को पीछे छोड़ते हुए यह अवार्ड जीता है। करीब 30 साल के जसप्रीत बुमराह ने यूएसए और वेस्टइंडीज में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में 8.26 की औसत से 15 विकेट लिए, जिसमें उनका इकॉनमी 4.17 के आसपास रहा। वह विराट कोहली के साथ टी20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार पाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हो गए। न्यूयॉर्क में टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करते हुए बुमराह भारत के लिए हमेशा भरोसेमंद रहे, उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में 6 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे। इसके चार दिन बाद पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 14 रन देकर पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

सुपर 8 में भी घातक रहे जसप्रीत बुमराह

टूर्नामेंट के सुपर 8 में उन्होंने फिर से कमाल की गेंदबाजी की। तीन मैचों में कुल छह विकेट लिए। इसके बाद बुमराह ने इंग्लैंड पर भारत की सेमीफाइनल में 12 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। इससे पहले बारबाडोस में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केवल 18 रन देकर दो बल्लेबाजों को आउट किया।

अवार्ड पाने पर बुमराह ने कही ये बात

अवार्ड जीतने के बाद बुमराह ने कहा कि उन्हें जून के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ नामित किए जाने पर खुशी है। यूएसए और वेस्टइंडीज में बिताए कुछ यादगार पलों के बाद यह मेरे लिए एक विशेष सम्मान है। एक टीम के रूप में हमारे पास जश्न मनाने के लिए बहुत कुछ था, और मुझे इस व्यक्तिगत सम्मान को सूची में जोड़ने में खुशी हो रही है बुमराह ने कहा कि टूर्नामेंट में हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया और अंत में ट्रॉफी उठाना अविश्वसनीय रूप से विशेष है, और मैं उन यादों को हमेशा अपने साथ रखूंगा। बुमराह ने कहा कि अपने कप्तान रोहित शर्मा और रहमानुल्लाह गुरबाज को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं। विजेता के रूप में चुने जाने पर गर्व है।

यह भी पढ़ें

टूटने से बच जाएगा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, ये खिलाड़ी अब खेलेगा अपना आखिरी मुकाबला

IND vs ZIM: आखिरी तीन टी20 मैचों के लिए टीम इंडिया में बदलाव, इतने खिलाड़ी बिना खेले ही बाहर
Latest Cricket News

डिस्क्लेमरः यह Live India News की

ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. Live India News की टीम ने संपादित नहीं किया है

Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights