IND vs PAK: इन 3 खिलाड़ियों की वजह से भारत ने पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, मैच में साबित हुए सबसे बड़े हीरो

IND vs PAK: Live India News

IND vs PAK T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने आखिरकार एक बार फिर पाकिस्तानी टीम को टी20 वर्ल्ड कप में धूल चटाई है। टॉस हारकर भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 119 रन बनाए। टीम इंडिया पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। ऐसे में टीम इंडिया की जीत मुश्किल लग रही थी। लेकिन गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने छोटा टारगेट डिफेंड कर लिया और जीत हासिल की। भारत के लिए मैच में तीन प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया जीत दर्ज करने में सफल रही है।

1. ऋषभ पंत
पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। इसके बाद ऋषभ पंत ने एक छोर से टिककर बैटिंग की। उन्होंने कई दमदार स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 31 गेंदों में 42 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल हैं। पंत की वजह से ही टीम इंडिया 100 रनों के पार पहुंच सकी। बल्लेबाजी के बाद ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग भी अच्छी की। पंत ने आखिरी ओवर में इमाद वसीम का बेहतरीन कैच पकड़ा।


2. जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में होती है। वह यॉर्कर के बड़े महारथी हैं और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ इस बात को साबित भी किया। बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की। उनके खिलाफ पाकिस्तानी बल्लेबाज बड़े स्ट्रोक नहीं लगा पाए। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। बुमराह ने मैच में मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के विकेट झटके। इसके अलावा उन्होंने 19वें ओवर में सिर्फ 3 रन दिए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।
3. अर्शदीप सिंह
पाकिस्तानी टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 18 रनों की जरूरत थी। तब कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह को सौंपी। अर्शदीप के सामने शानदार फॉर्म में चल रहे इमाद वसीम थे। उन्होंने पहली ही गेंद पर इमाद को पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद उन्होंने दूसरी और तीसरी गेंद पर सिर्फ एक-एक रन दिया। इसके बाद पाकिस्तान को आखिरी तीन गेंदों में जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी। तब नसीम शाह ने चौथी और पांचवीं गेंद पर चौका लगाया। इसके बाद उन्होंने आखिरी गेंद पर सिर्फ एक रन दिया। इस तरह से उन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ 11 रन देकर भारत को मैच जिता दिया।
यह भी पढ़ें
हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ रचा इतिहास, सिर्फ 2 विकेट लेकर सभी भारतीय बॉलर्स को छोड़ा पीछे
पाकिस्तान पर भयंकर संकट, पहले ही राउंड से क्या बाहर हो जाएगी बाबर आजम की टीम
Latest Cricket News

Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights