सिर्फ इन 2 कप्तानों की लीडरशिप में जिम्बाब्वे से T20I मैच हारा भारत, 8 साल पहले हुआ था ऐसा हाल

Image Source : GETTY
India vs Zimbabwe

India vs Zimbabwe: विश्व विजेता बनने के बाद टीम इंडिया अब जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है। जिम्बाब्वे दौर पर टीम इंडिया की अगुवाई युवा शुभमन गिल करेंगे। वह पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। टीम में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा प्लेयर्स को चांस मिला है। भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हमेशा से ही अच्छा करती आई है। लेकिन दो बार टीम इंडिया को हार भी मिली है। जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 इंटरनेशनल मैचों में भारत को सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में हार मिली है। 

ऐसा है दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड

भारत और जिम्बाब्वे के बीच अभी तक कुल 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से टीम ने 6 में भारतीय टीम ने बाजी मारी है। वहीं 2 में जिम्बाब्वे की टीम ने जीत दर्ज की है। पिछली बार दोनों टीमों की भिड़ंत टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हुई थी। तब भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। 

8 साल पहले जिम्बाब्वे ने हराया था मैच

साल 2015 में जिम्बाब्वे की टीम ने भारत को टी20 इंटरनेशनल मैच में 10 रनों से हराया था। तब भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे थे। तब जिम्बाब्वे ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 145 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम इंडिया सिर्फ 135 रन ही बना सकी। भारत के लिए रॉबिन उथप्पा ने 42 रनों की पारी जरूर खेली, लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए। स्टुअर्ट बिन्नी ने 24 रनों का योगदान दिया था। 

इसके बाद साल 2016 में भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर गई थी। तब भारतीय टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी। तब जिम्बाब्वे ने सीरीज के पहले टी20 मैच में भारत को 2 रनों से हराया था। मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बैटिंग करते हुए 170 रन बनाए थे, जिसके जवाब में टीम इंडिया 168 रन ही बना सकी। भारत के लिए मनीष पांडे के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर बैटिंग नहीं कर पाया। उन्होंने 48 रन बनाए। ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल तो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। 

यह भी पढ़ें

22 साल के प्रियांशु राजावत कनाडा ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, दर्ज की करियर की सबसे बड़ी जीत

T20 वर्ल्ड कप 2026 में 12 टीमों की जगह पक्की, 8 स्थान हैं खाली; अब इस तरह से मिलेगी एंट्री
Latest Cricket News

डिस्क्लेमरः यह Live India News की

 

ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. Live India News की टीम ने संपादित नहीं किया है

Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights