IND vs ZIM: जिम्बाब्वे पहुंचे टीम इंडिया के दो और वर्ल्ड चैंपियन, क्या प्लेइंग इलेवन में मिलेगी एंट्री?

Image Source : GETTY
जिम्बाब्वे पहुंचे टीम इंडिया के दो और वर्ल्ड चैंपियन

India vs Zimbabwe T20 Series: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले दो मैच खेले जा चुके हैं। दोनों टीमें ने एक एक मैच अभी तक जीता है, इसलिए सीरीज बराबरी पर है। अब तीसरे मुकाबले की बारी है, इससे पहले ही भारतीय टीम के दो और स्टार खिलाड़ी जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे पहुंच चुके हैं। लेकिन सवाल यही है कि क्या सीरीज के लिए कप्तान चुने गए शुभमन गिल इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में एंट्री देंगे या फिर उन्हें कुछ ​वक्त का इंतजार करना होगा।

बीसीसीआई ने स्क्वाड में किया था बदलाव

बीसीसीआई की ओर से भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए पहले ही टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया था। हालांकि बाद में जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए गई टीम के पहुंचने में देरी हुई तो इसमें हल्का सा बदलाव किया गया। ये बदलाव दो ही मैचों के लिए किया गया था। लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम के मैंबर भी वापस भारत आए और इसके बाद अब जिम्बाब्वे भी पहुंच गए हैं। इसमें संजू सैमसन के अलावा शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल का भी नाम शामिल है। ये दोनों खिलाड़ी पहले भारत आए थे। चार जुलाई को इन सभी का वर्ल्ड कप जीतने के बाद भव्य स्वागत किया गया। अब ये सभी खिलाड़ी फिर से खेलने के लिए तैयार हैं।

​यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल

पहले दो टी20 मैचों के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया था, वो खिलाड़ी खेल चुके हैं, अब वो टीम नजर आएगी, जो पहले बीसीसीआई ने घोषित की थी। पहले दो मैचों में शुभमन गिल के साथ अभिषेक शर्मा ने ओपनिंग की थी, वहीं तीसरे नंबर पर रुतुराज गायकवाड खेलते हुए दिखाई दिए। पहले मैच में भले ही अभिषेक शून्य पर आउट हो गए हों, लेकिन इसके बाद दूसरे मुकाबले में उन्होंने विस्फोटक शतक लगाया है। शुभमन गिल खुद कप्तान हैं। ऐसे में इस बात की संभावना कम ही नजर आती है कि यशस्वी जायसवाल तीसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर पाएं।

संजू सैमसन की हो सकती है एंट्री

इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ध्रुव जुरेल खेलते हुए दिखाई दिए थे। पहले मैच में वे केवल दो रन ही बना सके, इसके बाद दूसरे मैच में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। ऐसे में संभावना है कि संजू सैमसन की ​बतौर विकेट कीपर टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल जाए। वहीं बात अगर शिवम दुबे की करें तो उनकी भी एंट्री मुश्किल है, क्योंकि दूसरे मैच में फिनिशर की तौर पर आए रिंकू सिंह ने भी धाकड़ बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को एक बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद की। हालांकि जो प्लेयर्स पहले दो मैच के लिए चुने गए थे, वे वापस आते हैं या फिर वहीं रहते हैं, इसको लेकर बीसीसीआई की ओर से क्या अपडेट आता है, ये देखना और जानना दिलचस्प रहने वाला है।

आखिरी तीन टी20 मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड: शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे।

यह भी पढ़ें

Champions Trophy 2025: टीम इंडिया का ऐसा हो सकता है शेड्यूल, इन टीमों से होगा मुकाबला

WCL: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने, युवराज सिंह और ब्रेट ली की होगी टक्कर
Latest Cricket News

डिस्क्लेमरः यह Live India News की

ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. Live India News की टीम ने संपादित नहीं किया है

Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights