Himachal Pradesh Election Results 2024: हिमाचल प्रदेश में बीजेपी क्लीन स्विप की ओर, कांग्रेस चारों सीटों पर 72 हजार से अधिक मतों से पीछे


Himachal Pradesh Election Results Winners 2024 - India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Himachal Pradesh Election Results Winners 2024

Himachal Pradesh Election Results Winners 2024: हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर भाजपा आगे चल रही है। हमीरपुर से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सतपाल रायजादा से 1 लाख 77 हजार 999 मतों से आगे चल रहे हैं। वहीं कांगड़ा सीट पर भी भाजपा के उम्मीदवार डॉ राजीव भारद्वाज अपने निकटतम प्रतिद्वंदी और कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा से 2 लाख 48 मतों से आगे चल रहे हैं। इसी तरह मंडी से भाजपा उम्मीदवार और अभिनेत्री कंगना रनाउत अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह से 72 हजार से अधिक मतों से आगे हो गई हैं। वहीं शिमला से भाजपा के सुरेश कुमार कश्यप अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विनोद सुलतानपुरी से 90 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। ऐसे में यह चारों सीट भाजपा जीतती हुई दिख रही है। 

पिछले चुनावों में क्या था हिमाचल का हाल?

साल 2019 में हुए आम चुनाव के दौरान हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। वहीं, कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था। कांगड़ा सीट से किशन कपूर, मंडी से रामस्वरूप शर्म, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर और शिमला से सुरेश कुमार कश्यप ने परचम लहराया था। इस बार भी बीजेपी क्लीन स्वीप करने की उम्मीद कर रही है।








क्रमांक संख्यालोकसभा क्षेत्रलीडिंग कैंडिडेटलीडिंग पार्टीलीड मार्जिन
1हमीरपुर अनुराग ठाकुरभाजपा1.77 लाख
2कांगड़ा डॉ. राजीव भारद्वाजभाजपा2.48 लाख
3मंडीकंगना रनाउतभाजपा 72 हजार
4शिमला सुरेश कुमार कश्यपभाजपा90 हजार

 

Latest India News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights