संजू सैमसन तोड़ सकते हैं IPL 2024 में इस कप्तान का रिकॉर्ड, आज करना होगा ये काम


Image Source : PTI
संजू सैमसन तोड़ सकते हैं IPL 2024 में इस कप्तान का रिकॉर्ड, आज करना होगा ये काम

Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad: आईपीएल 2024 में अब केवल 2 ही मैच बाकी हैं। आज क्वालिफायर खेला जाएगा और इसके बाद दो टीमों के बीच फाइनल की जंग होगी। आज एक और अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने सामने होंगी। दोनों टीमों के पास आज का मैच जीतकर फाइनल में जाने और इसके बाद खिताब जीतने का मौका है। इस बीच सभी की नजर आज राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन पर होगी, जो इस पूरे सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं। आज अगर संजू सैमसन का बल्ला चला तो वे सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड से आगे निकल जाएंगे। 

इस साल आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान हैं गायकवाड 

दरअसल इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तो आरसीबी के विराट कोहली हैं। जो अब तक 741 रन बना चुके हैं। लेकिन अगर बतौर कप्तान बात की जाए तो यहां पर रुतुराज गायकवाड का नंबर आता है। वे ओवरआल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आते हैं, लेकिन कप्तान के तौर पर इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 583 रन बनाने का काम किया है। लेकिन अब चुंकि उनकी टीम बाहर हो चुकी हैं, इसलिए उनके रनों की संख्या में कोई इजाफा नहीं होगा। लेकिन अगर कप्तान के तौर पर दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात की जाए तो यहां पर संजू सैमसन का नंबर आता है। 

गायकवाड को पीछे करने के लिए संजू को चाहिए 63 रन 

संजू सैमसन अब तक 15 मैच इस आईपीएल में खेलकर 521 रन बना चुके हैं। उनका औसत 52.10 का है और स्ट्राइक रेट 155.52 का है। इन 15 मैचों में से 5 में तो वे अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं, हालांकि वे शतक पूरा करने से चूक गए। इस बीच अगर आज के मैच में संजू सैमसन 63 रन और बना लेते हैं तो इस साल कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं। 

संजू की कप्तानी में ही राजस्थान की टीम साल 2022 में फाइनल में पहुंची थी 

गौर करने वाली बात ये भी है कि आज अगर संजू सैमसन इतने रन नहीं भी बना पाते हैं, लेकिन उनकी टीम आरआर जीत जाती है तो संजू को इस अंतर को कम करने का एक और मौका मिलेगा। जब राजस्थान की टीम फाइनल में चली जाएगी तो संजू एक और मैच खेलेंगे। यानी उन्हें कम से कम एक और अधिक से अधिक दो मौके मिल सकते हैं। हालांकि कोशिश यही होगी कि वे आज ही 63 रन और बनाकर गायकवाड को पीछे करें। इससे पहले साल 2022 के आईपीएल में भी संजू की कप्तानी में ही टीम फाइनल तक पहुंची थी, हालांकि तब हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस से टीम हार गई थी। अब देखना होगा कि क्या आरआर की टीम चैंपियन बनकर सामने आती है। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर जय शाह ने की तस्वीर साफ, कहा इन दिग्गजों से नहीं हुई कोई बात

Malaysia Masters 2024: पीवी सिंधु का दमदार प्रदर्शन जारी, क्वार्टरफाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराया
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights