पहली गेंद पर विकेट लेकर मैक्सवेल ने दोहराया 15 साल पुराना करिश्मा, RCB के लिए किया कमाल


Image Source : PTI
Glenn Maxwell

आरसीबी की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को जीतने के लिए 219 रनों का टारगेट दिया है। इस मैच में आरसीबी के लिए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने शानदार बल्लेबाजी की। इन बल्लेबाजों की वजह से ही आरसीबी की टीम बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। आरसीबी के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने पहली ही गेंद पर विकेट लेकर बड़ा कमाल कर दिया है। उन्होंने 15 साल पुराने कारनामे को दोहराया है। 

पहली गेंद पर ही लिया विकेट
आरसीबी के लिए पारी का पहला ओवर ग्लेन मैक्सवेल ने फेंका। इस ओवर की पहली गेंद पर ही उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ को आउट कर दिया। गायकवाड़ अपना खाता तक नहीं खोल पाए। 15 साल बाद ऐसा हुआ है कि आरसीबी के लिए किसी स्पिनर ने पारी की पहली गेंद पर ही विकेट लिया हो। इससे पहले साल 2009 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में केविन पीटरसन ने ब्रेंडन मैकुलम का विकेट हासिल किया था। तब विराट कोहली ने उनका कैच पकड़ा था। 
ऐसा रहा ग्लेन मैक्सवेल का करियर
ग्लेन मैक्सवेल साल 2012 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 133 मैचों में 2771 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 18 अर्धशतक निकले हैं। आईपीएल में उनका हाईएस्ट स्कोर 95 रन रहा है। इसके अलावा उन्होंने 36 विकेट भी हासिल किए हैं। 
RCB ने बनाए 218 रन
आरसीबी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 218 रन बनाए हैं। टीम के लिए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ही प्लेयर्स ने टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव रख दी। कोहली ने 47 और डु प्लेसिस ने 54 रन बनाए। रजत पाटीदार ने 41 रन बनाए। कैमरून ग्रीन अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने 38 रन बनाए। सीएसके की तरफ से कोई भी बॉलर प्रभाव नहीं छोड़ पाया। 
यह भी पढ़ें
फाफ डु प्लेसिस के रन आउट पर हुआ बवाल, विराट कोहली ने दिया ये रिएक्शन; देखें VIDEO
दिनेश कार्तिक ये रिकॉर्ड बनाने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय, रोहित के बाद T20 क्रिकेट में किया कमाल
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights