देश के 41 एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मैसेज में लिखा था- ‘सभी लोग…’


देश के 41 एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने की मिली धमकी।- India TV Hindi

Image Source : PEXELS/REPRESENTATIVE IMAGE
देश के 41 एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने की मिली धमकी।

नई दिल्ली: देश भर में आज 41 एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने की धमकी भरे ई-मेल प्राप्त हुए हैं। वहीं बम से उड़ाने की धमकी वाले ई-मेल मिलने के बाद अलग-अलग सभी एयरपोर्टों पर हड़कंप की स्थिति बन गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि देश के 41 हवाईअड्डों को मंगलवार को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। हालांकि एयरपोर्ट्स पर बम की सूचना मिलके के बाद सुरक्षा एजेंसियों चौकन्नी हो गईं और घंटों तक जांच अभियान चलाया गया। पूरी जांच में कहीं भी कोई बम नहीं मिला, जिसके बाद सुरक्षा उनमें से प्रत्येक को अफवाह घोषित कर दिया गया।

दोपहर में सभी एयरपोर्ट्स पर भेजा गया ई-मेल

बताया जा रहा है कि इन सभी 41 एयरपोर्ट्स पर जिस ई-मेल आईडी से मैसेज मिला वह आईडी ‘exhumedyou888@gmail.com’ नाम से बनाई गई थी। इन सभी एयरपोर्ट्स को दोपहर करीब 12.40 बजे ई-मेल प्राप्त हुए। सूत्रों ने बताया कि संबंधित बम खतरा आकलन समिति की सिफारिशों के बाद एयरपोर्ट्स ने आकस्मिक उपाय किए। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने भी सघन जांच अभियान चलाया और एयरपोर्ट्स की गहनता से जांच की गई।

स्कूलों में धमकी भरे मेल भेजने वाले गिरोह पर संदेह

इसके अलावा इन फर्जी धमकी भरे ई-मेल के पीछे ‘केएनआर’ नामक एक ऑनलाइन समूह का हाथ होने का भी संदेह जताया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि इस ग्रुप ने कथित तौर पर 1 मई को दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को इसी तरह के ईमेल जारी किए थे। एयरपोर्ट्स को मिले ई-मेल में लगभग एक ही मैसेज टाइप किया गया था। इस मैसेज में लिखा था “हैलो, एयरपोर्ट में विस्फोटक छिपे हुए हैं। बम जल्द ही फट जाएंगे। आप सभी मर जाएंगे।” सूत्रों ने कहा कि सभी एयरपोर्ट्स ने इस खतरे को अफवाह बताया और यात्रियों की गतिविधियों को सर्वोत्तम क्षमता के अनुसार निर्बाध रखा गया। (इनपुट-भाषा)

यह भी पढ़ें-

अजमेर रेलवे स्टेशन पर दरिंदगी, नाबालिग को अगवा कर किया यौन उत्पीड़न; खाली बोगी में मिली पीड़िता

फिर नदी में समाया करोड़ों की लागत से बना पुल, टूटने का Video आया सामने

Latest India News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights