ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी का बड़ा फैसला, देश छोड़ने का किया ऐलान, अब इस इंटरनेशनल टीम के लिए खेलेगा क्रिकेट


Image Source : GETTY
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब इस टीम के लिए खेलेगा क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के एक स्टार खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। दरअसल, ये खिलाड़ी अब दूसरे देश में बसने जा रहा है। ऐसे में इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम से दूरी बना ली है। ये खिलाड़ी अब एक छोटे देश की क्रिकेट टीम के लिए खेलता हुआ नजर आएगा। इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करके फैंस को सारी जानकारी दी है। 

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी का बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज जो बर्न्स ने अपने करियर को लेकर बड़ा फैसला लिया है। जो बर्न्स ने खुलासा किया है कि वह अपने शानदार क्रिकेट करियर में एक नया अध्याय शुरू कर रहे हैं। बता दें बर्न्स को फरवरी में एडिलेड में साउथ ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले शेफील्ड शील्ड के आठवें राउंड के मुकाबले के लिए क्वींसलैंड के लिए नहीं चुना गया था। इसके कुछ ही समय बाद अपने भाई का निधन हो गया था। फिर अप्रैल में बर्न्स को क्वींसलैंड की 2024-25 की अनुबंध सूची से बाहर कर दिया गया था और अब उन्होंने दूसरे देश के लिए खेलना का ऐलान किया है। 

इस देश के लिए खेलेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट 

जो बर्न्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि वह आगामी 2026 टी 20 वर्ल्ड कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए इटली की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलेंगे और वह अपने दिवंगत भाई को सम्मानित करते हुए अपनी खेल शर्ट पर नंबर 85 पहनेंगे। बर्न्स ने लिखा कि यह सिर्फ एक नंबर नहीं है और यह सिर्फ एक जर्सी नहीं है। यह उन लोगों के लिए है, जिनके बारे में मुझे पता है कि वे ऊपर से गर्व से नीचे देख रहे होंगे। इस साल फरवरी में मेरे भाई का दुखद निधन हो गया। 85 उनका आखिरी नंबर था, जब वह सब-डिस्ट्रिक्ट में नॉर्दर्न फेडरल्स के लिए खेले थे (और उनका जन्म वर्ष भी यही था)। 

बर्न्स ने आगे लिखा कि मेरे भाई की मृत्यु के बाद के दिन, सप्ताह और महीने मेरे लिए सबसे कठिन रहे हैं, जिसकी मैं कभी कल्पना भी नहीं कर सकती। मुझे पता है कि यह शर्ट उनकी आत्मा को आगे ले जाएगी और मुझे ताकत देगी। बचपन में खेले गए घंटों के खेल और उनके साथ जुड़ाव ने मुझे इस खेल से प्यार करना सिखाया था। बर्न्स ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा कि मुझे 2026 वर्ल्ड कप के लिए इटली का प्रतिनिधित्व करने पर बहुत गर्व है। 

9 से 16 जून के बीच खेले जाएंगे क्वालीफायर मैच 

इटली 9 से 16 जून के बीच रोम के दो मैदानों में खेले जाने वाले क्वालीफायर ए उप-क्षेत्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। इटली की टीम फ्रांस, आइल ऑफ मैन, लक्जमबर्ग और तुर्की के साथ ग्रुप ए में हैं, जबकि ग्रुप बी में ऑस्ट्रिया, हंगरी, इजरायल, पुर्तगाल और रोमानिया शामिल हैं। दोनों ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीमें क्षेत्रीय फाइनल में पहुंचेंगी, जहां उनका सामना अन्य उप-क्षेत्रीय टूर्नामेंट के विजेताओं से होगा। उस क्षेत्रीय फाइनल से टॉप दो टीमें यूरोप क्वालीफायर के रूप में 20 टीमों के 2026 टी20 वर्ल्ड कप के लिए आगे बढ़ेंगी, जिसकी मेजबानी उसी साल नवंबर में भारत और श्रीलंका में की जाएगी।

जो बर्न्स का इंटरनेशनल करियर 

जो बर्न्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 23 टेस्ट मैच और 6 वनडे मैच खेले। टेस्ट मैचों में उन्होंने 36.97 की औसत से 1442 रन बनाए, जिसमें 5 अर्धशतक और 4 शतक शामिल हैं। वहीं, वनडे में उनके नाम 24.33 की औसत से 146 रन दर्ज हैं। जो बर्न्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी मैच साल 2020 में खेला था। इटली की बात करें तो बर्न्स की मां की विरासत इटली से जुड़ी है। 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे से जुड़ी बड़ी खबर, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले खेले जाएंगे ये दो मैच, तारीख का ऐलान 

T20 वर्ल्ड कप से पहले सामने आया बड़ा अपडेट, चोट से ठीक हुआ ये खिलाड़ी, टूर्नामेंट में लेगा हिस्सा
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights