यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’ ने बढ़ा दी एक्शन की भूख? तो वीकेंड में OTT पर देख डालिए ये दमदार वेबसीरीज और फिल्में


Military webseries on OTT- India TV Hindi

Image Source : X
Military webseries on OTT

यामी गौतम ने अपनी पिछली सभी फिल्मों से अलग 0’आर्टिकल 370′ में अपने एक्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। इस मिलिट्री ड्रामा ने दर्शकों का खूब मन जीता है। 2016 से कश्मीर फैली अशांति के बाद, स्थानीय एजेंट ज़ूनी हक्सर को राजेश्वरी द्वारा एक गुप्त मिशन के लिए चुना जाता है ताकि आतंकवाद को समाप्त किया जा सके और अनुच्छेद 370 को निरस्त करके संघर्षपूर्ण अर्थव्यवस्था को नष्ट किया जा सके, वह भी बिना किसी खून-खराबे के। यामी गौतम, मोहन अगाशे और सुखिता अय्यर की शानदार एक्टिंग से सजी यह फिल्म दिल को छू लेती है।  यदि ‘आर्टिकल 370’ ने आपको और भी इसी तरह के मिलिट्री एक्शन ड्रामा देखने के लिए एक्साइटेड कर दिया है, तो यहां आपके लिए एक लिस्ट तैयार है। 

अवरोध: द सीज विदइन 2

SonyLIV पर ‘अवरोध: द सीज विदइन 2’ आतंकवाद और नकली मुद्रा के खिलाफ भारतीय सेना के अभियानों की एक मनोरंजक कहानी पेश करता है। अबीर चटर्जी, विजय कृष्ण, विक्रम गोखले, नीरज काबी, अनंत महादेवन और राजेश खट्टर की प्रमुख भूमिकाओं वाली यह श्रृंखला पाकिस्तानी साजिशों के बीच सैन्य रणनीति की जटिलताओं का खुलासा करती है। तीव्र कार्रवाई और विमुद्रीकरण की ओर ले जाने वाली एक ऐतिहासिक कहानी के साथ, साहस और देशभक्ति के दिलचस्प चित्रण के लिए इसे अवश्य देखा जाना चाहिए।

सरहद

वॉचो एक्सक्लूसिव पर ‘सरहद’ एक आतंकवादी से महेश सिंह द्वारा पूछताछ का सामना करने वाले जुनैद के परिवर्तन की कहानी देखना रोमांचक है। कश्मीर पर आधारित यह वेबसीरीज विश्वासघात, तनावपूर्ण रिश्तों, जासूसी पर प्रकाश डालती है और उग्रवाद पर एक नया दृष्टिकोण पेश करती है। भारतीय सशस्त्र बलों के सामने जुनैद के आत्मसमर्पण ने साजिश में रहस्य जोड़ दिया, एक भारतीय खुफिया अधिकारी महेश सिंह ने सच्चाई को उजागर करने के लिए पूछताछ का नेतृत्व किया। इस वेबसीरीज में इमरान फारूक गनेई, धर्मेंद्र सिंह, आदिल पाला और कई अन्य प्रतिभाशाली कलाकार शामिल हैं।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

ज़ी5 पर ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ एक दमदार एक्शन फिल्म है, जो 2016 के उरी हमले के प्रतिशोध की कहानी को दिखाती है। विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल, कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना अभिनीत, फिल्म में मेजर विहान शेरगिल (विक्की कौशल) पैरा (विशेष बलों) का नेतृत्व करते हैं। यह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक को दिखाती है, जो भारतीय सेना के विशेष बलों की बहादुरी और दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करती है। 

पिप्पा

प्राइम वीडियो पर ‘पिप्पा’ 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भारत की 45 कैवेलरी रेजिमेंट के कैप्टन बलराम सिंह मेहता और उनके भाई-बहनों पर आधारित एक मनोरंजक बायोपिक पर आधारित वॉर फिल्म है। ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पेन्युली स्टारर फिल्म का नाम इसी नाम की किताब पर रखा गया है। रूसी टैंक पीटी-76 और बांग्लादेश मुक्ति युद्ध में मेहता की यात्रा का पता लगाता है। ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता के युद्ध संस्मरण पर आधारित, यह 1971 में गरीबपुर की लड़ाई के दौरान वास्तविक जीवन की घटनाओं को उजागर करता है, जिसमें कैप्टन बलराम के नेतृत्व, उनकी यूनिट की जीत और अशांत युद्ध अवधि के दौरान उनके परिवार के बलिदान पर प्रकाश डाला गया है।

स्पेशल ऑप्स

डिज़्नी+हॉटस्टार पर ‘स्पेशल ऑप्स’ स्पाई थ्रिलर के शौकीनों को जरूर देखना चाहिए। नीरज पांडे द्वारा निर्मित इस वेबसीरीज में के के मेनन ने हिम्मत सिंह की भूमिका निभाई है, जो भारत में आतंकवादी हमलों को विफल करने के मिशन पर एक रॉ एजेंट हैं। उन्नीस वर्षों की वास्तविक घटनाओं के आधार पर, यह साज़िश और आतंकवाद विरोधी कोशिशों वाले मिशन की कठिनाइयों को दिखाती है। 

बार्ड ऑफ ब्लड

नेटफ्लिक्स पर ‘बार्ड ऑफ ब्लड’ एक मस्ट वॉच स्पाई वेबसीरीज है, जो बिलाल सिद्दीकी के उपन्यास पर आधारित है और इसमें इमरान हाशमी लीड रोल में हैं। पूर्व भारतीय खुफिया एजेंट से शिक्षक बने कबीर आनंद की कहानी, जो बंदी अधिकारियों को बचाने के लिए एक खतरनाक मिशन पर निकलते हैं। अपने सस्पेंस को बरकरार  रखते हुए यह सीरीज आपको खतरनाक अनुभव की रोमांचक यात्रा पर ले जाती है। 

स्टेट ऑफ सीज: 26/11

ZEE5 पर ‘स्टेट ऑफ सीज: 26/11’ एक मनोरंजक मिलिट्री एक्शन थ्रिलर है जो 26/11 के आतंकवादी हमलों को दर्शाता है। अर्जन बाजवा, अर्जुन बिजलानी, ज्योति गौबा, विवेक दहिया, तारा अलीशा बेरी, मुकुल देव और नरेन कुमार स्टारर यह सीरीज एनएसजी के ऑपरेशन ब्लैक टॉरनेडो को दिखाती है। एनएसजी कमांडो के नजरिए से, यह अराजकता के बीच वीरता का एक दिलचस्प किस्सा कहती है।

इसे भी पढ़ें- 

बॉबी देओल ने फिल्म ‘कांगुवा’ को लेकर कह दी ऐसी बात, मेकर्स ने दिया अपने दमदार विलेन को रिप्लाई

देवोलीना भट्टाचार्जी ने लगाई पीएम मोदी से गुहार, एक्ट्रेस के दोस्त की अमेरिका में गोली मारकर हुई हत्या और अब तक नहीं आया शव

 

 





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading