NEET Paper Leak पर धर्मेंद्र प्रधान का बयान, बोले- NTA में बदलाव की जरूरत, दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई


Dharmendra Pradhan statement on NEET Paper Leak said there is a need for change in NTA action will b- India TV Hindi

Image Source : PTI
NEET Paper Leak पर धर्मेंद्र प्रधान का बयान

NEET परीक्षा के पेपर लीक होन के बाद से ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए सवालों के घेरे में है। इस मामले पर छात्रों का आक्रोश भी बढ़ रहा है। वहीं विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा बार-बार नीट पेपर लीक मामले पर बयानबाजी की जा रही है। इस बीच अब केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बयान दिया है। उन्होंने रविवार को कहा, नीट परीक्षा के रिजल्ट में जो गड़बड़ियां हुई हैं, उसमें जो भी अधिकारी शामिल हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। वो अधिकारी एनटीए में चाहे कितने भी बड़े पद पर क्यों न हो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि एनटीए में सुधार की आवश्यकता है।

धर्मेंद्र प्रधान बोले- छात्रों और अभिभावकों को करता हूं आश्वसत

मीडिया से बात करते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि नीट के संबंध में दो प्रकार की अव्यवस्था की जानकारी सामने आई है। प्रारंभिक जानकारी ये आई थी कि कुछ छात्रों को कम समय मिलने के कारण उनमें रोष देखा गया, जहां ग्रेस मार्क की व्यवस्था की गई थी। इसे सरकार ने नामंजूर कर दिया है और सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसारन 1563 बच्चों की दोबारा परीक्षा कराने को लेकर निर्देश दे दिया है। दो जगहों पर कुछ गड़बड़ियों की जानकारी आई है। मैं अभिभावकों और छात्रों को आश्वस्त करता हूं कि सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। हम इसे निर्णायक परिस्थिति तक ले जाएंगे।

धर्मंद्र प्रधान बोले- दोषी अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि पहले एनटीए एक स्वायत संस्था थी। एनटीए में बहुत सुधार की आवश्यकता है। सरकार उसे सुधारने का काम कर रही है। इसमें कोई भी बड़ा अधिकारी हो। एनटीए का कितना भी बड़ा अधिकारी हो, अगर गुनहगार पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एनटीए को सुधारने की आवश्यकता है। सरकार इसके लिए आश्वस्त कर रही है। बता दें कि इस मामले पर बीते कल भाजपा नेता गिरिराज सिंह और शाहनवाज हुसैन ने कहा था कि धर्मेंद्र प्रधान ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और इसपर वो काम कर रहे हैं। 

Latest India News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights