केकेआर ने प्लेऑफ में पक्की की जगह, ऋषभ पंत को एक मैच के लिए किया गया सस्पेंड; देखें खेल की 10 खबरें


Image Source : INDIA TV
INDIA TV

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 18 रनों से जीत हासिल करने के साथ प्लेऑफ में भी अपनी जगह को पक्का कर लिया है। बारिश के खलल की वजह से ये मुकाबला 16-16 ओवर्स का खेला गया जिसमें केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित ओवर्स में 139 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

मुंबई को मात देने के साथ कोलकाता ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई


ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 11 मई को खेले गए कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले को केकेआर की टीम ने 18 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। केकेआर ने पहले बैटिंग करते मुंबई इंडियंस की टीम को 158 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 16 ओवर्स में 139 रन ही बना सकी। इस मैच में केकेआर के लिए बल्ले से जहां वेंकटेश अय्यर ने 42 रनों की पारी खेली तो वहीं गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती ने अहम भूमिका निभाई।

ऋषभ पंत हुए एक मैच के लिए सस्पेंड


7 मई को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला खेला था। इस मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम के ऋषभ पंत को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का इस सीजन तीसरी बार उल्लंघन करने पर मैच रेफरी ने एक मैच के लिए सस्पेंड करने का फैसला सुनाया है। पंत को सस्पेंड किए जाने के साथ उनपर 30 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को बताया हार का कारण


केकेआर के खिलाफ मैच में हार का सामना करने के बाद मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि हमने बल्लेबाजी में टारगेट का पीछा करते हुए काफी अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन हम बाद में इसका फायदा नहीं उठा सके, जिसका हमें खामियाजा भी उठाना पड़ा। ये विकेट भी थोड़ा सा ट्रिकी था ऐसे में हमें लय को बनाकर रखना जरूरी था, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। हमें जो टारगेट मिला था वह परिस्थितियों को देखते हुए हमको हासिल करना चाहिए था।

श्रेयस अय्यर ने सौरव गांगुली और गौतम गंभीर के रिकॉर्ड की बराबरी


श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन आईपीएल के इस सीजन काफी शानदार रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने घर ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बड़ी-बड़ी टीमों को धूल चटाई है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को मुंबई इंडियंस को हराकर ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सीजन की पांचवीं जीत हासिल की। इसी के साथ श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के इतिहास के तीसरे कप्तान बन गए हैं जिसने एक सीजन में अपने घर पर 5 मैच जीते हैं। इससे पहले सौरव गांगुली और गौतम गंभीर ही बतौर कप्तान ईडन गार्डन्स में एक सीजन में 5 मैच जीत सके थे।

सुनील नारायण टी20 क्रिकेट में 550 विकेट लेने वाले बने तीसरे गेंदबाज


सुनील नारायण ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में 3 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने 21 रन दिए और 1 विकेट अपने नाम किया। उन्होंने ईशान किशन को अपना शिकार बनाया। इस विकेट के साथ सुनील नारायण ने टी20 क्रिकेट में अपने 550 विकेट पूरे कर लिए। वह टी20 क्रिकेट में 550 विकेट लेने वाले वर्ल्ड क्रिकेट के तीसरे गेंदबाज बने हैं। इससे पहले ये कारनामा सिर्फ ड्वेन ब्रावो और राशिद खान ही कर सके थे।

हार्दिक पांड्या के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड


कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गई इस सीजन के दोनों मैचों में हार्दिक पांड्या की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। बता दें ये आईपीएल के इतिहास में पहले मौका है जब मुंबई इंडियंस को एक ही सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम और वानखेड़े स्टेडियम में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले किसी भी कप्तान की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का ऐसा बुरा हाल नहीं हुआ था।

अक्षर पटेल संभालेंगे आरसीबी के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी


ऋषभ पंत को एक मैच के लिए सस्पेंड किए जाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम आरसीबी के खिलाफ मैच में अक्षर पटेल की कप्तानी में खेलते हुए नजर आएंगे। इस बात की जानकारी दिल्ली टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने इस मुकाबले से एक दिन पहले हुई प्रेस वार्ता के दौरान दी, जिसमें अक्षर पिछले कुछ सीजन से लगातार टीम के लिए उपकप्तानी की जिम्मेदारी को संभाल रहे हैं। अक्षर की गिनती आईपीएल में अनुभवी खिलाड़ियों में की जाती है, साथ ही उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट का भी काफी अनुभव हासिल है।

जसप्रीत बुमराह ने की लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी


जसप्रीत बुमराह का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 13 मैचों में खेलते हुए 20 विकेट अब तक हासिल किए हैं। बुमराह ने इसी के साथ आईपीएल इतिहास में चार सीजन में 20 या उससे अधिक विकेट हासिल करने वाले लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी करने में कामयाब हुए। वहीं इस लिस्ट में पहले नंबर पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने 5 बार इस कारनामे को अंजाम दिया है।

चेपॉक पर होगी चेन्नई और राजस्थान की भिड़ंत


आईपीएल के 17वें सीजन का 61वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान की टीम जहां प्लेऑफ में पहुंचने के काफी करीब है तो वहीं सीएसके को इस रेस में बने रहने के लिए अपने बाकी दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी। सीएसके अभी प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है तो वहीं राजस्थान की टीम 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है।

आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा मुकाबला


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने अपने पिछले कुछ मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने के साथ खुद को अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा हुआ है। आरसीबी को अपना अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है। आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ जहां 7वें नंबर पर है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स 12 अंकों के साथ 5वें नंबर पर काबिज है।

Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading