CSK को हराकर GT ने किया बड़ा उलटफेट, IPL 2024 प्लेऑफ में पहुंचने की जंग हुई अब और भी दिलचस्प


Image Source : AP
गुजरात टाइटंस

GT vs CSK Match Report: आईपीएल के 17वें सीजन के 59वें लीग मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रनों से मात देने के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की रेस में अभी भी बनी हुई है। इस मैच में गुजरात की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था, जिसके बाद उन्होंने 20 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर 231 रनों का स्कोर बनाया था। गुजरात की तरफ से कप्तान शुभमन गिल और साईं सुदर्शन के बल्ले से शानदार शतकीय पारियां देखने को मिली। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर्स में 196 रन तक ही पहुंच सकी। अब चेन्नई को इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जहां अपने आखिरी दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी तो वहीं दूसरे मैचों के परिणामों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।

मोहित शर्मा ने दिखाया गेंद से कमाल, अहम मौके पर निकाले विकेट

232 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली जिसमें उन्होंने रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ का विकेट 10 रनों के स्कोर तक ही गंवा दिया था। यहां से डेरिल मिचेल और मोईन अली ने पारी को संभालते हुए पहले 6 ओवर्स में स्कोर को 43 रनों तक पहुंचाया। दोनों ने तेजी से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा और चौथे विकेट के लिए 109 रनों की शानदार साझेदारी की। डेरिल मिचेल और मोईन अली की इस खतरनाक जोड़ी को मोहित शर्मा ने तोड़ा जिसमें उन्होंने चेन्नई को 119 के स्कोर पर चौथा झटका डेरिल मिचेल के रूप में दिया जो 63 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे। वहीं इसके बाद चेन्नई को पांचवा झटका मोईन अली के रूप में लगा जो 56 रन बनाकर मोहित शर्मा का ही शिकार बने।

यहां से गुजरात ने मैच में पूरी तरह से अपना दबाव बना लिया था, हालांकि शिवम दुबे ने 21 और धोनी ने 11 गेंदों में 26 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो सके। गुजरात की तरफ से गेंदबाजी में मोहित शर्मा ने जहां 3 विकेट हासिल किए तो वहीं राशिद ने 2 जबकि संदीप वारियर और उमेश यादव ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

जीत के साथ गुजरात प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर, चेन्नई चौथे नंबर पर बरकरार

इस मैच में 35 रनों से जीत हासिल करने के साथ गुजरात टाइटंस की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में 10वें स्थान से सीधे 8वें नंबर पर पहुंच गई है जिसमें उसके 12 मैचों के बाद अब 10 अंक हो गए हैं, वहीं उनका नेट रनरेट -1.063 का है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस मैच में हार के बाद भी प्वाइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ चौथे नंबर पर मौजूद है, जिसमें उनका नेट रनरेट 0.491 का है। हालांकि अब उन्हें इस सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बचे अपने आखिरी 2 लीग मुकाबलों में जीत हासिल करना जरूरी है। चेन्नई को अपने आखिरी 2 मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ 12 और 18 मई को खेलने हैं।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, ICC रैंकिंग में नंबर 11 की टीम से मिली शर्मनाक हार

VIDEO: ये इंटरनेशनल मैच है या गली क्रिकेट, जिम्बाब्वे की फील्डिंग देख छूट जाएगी आपकी हंसी
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading