T20 World Cup 2024: आईपीएल से कहीं गच्चा ना खा जाए टीम इंडिया, ये है चिंता का सबब


Image Source : AP
T20 World Cup 2024: IPL से कहीं गच्चा ना खा जाए भारत

T20 World Cup 2024: आईपीएल का ये सीजन अब समापन की ओर बढ़ रहा है। लीग चरण समाप्त होने को है और इसके साथ ही हमें वो चार टीमें भी मिल जाएंगी, जो इस साल के आईपीएल के प्लेऑफ में जाकर खिताब के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी। 26 मई को हमें वो टीम भी मिल जाएगी, जो इस बार का ट्रॉफी अपने नाम करेगी। इसके बाद शुरू होगा क्रिकेट का महासंग्राम, टी20 वर्ल्ड कप 2024। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। लेकिन संकट ये है कि कहीं आईपीएल से भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 में गच्चा ना खा जाए। हम ऐसा क्यों कह रहे हैं, चलिए जरा समझते हैं। 

कोहली, संजू और ऋषभ टीम इंडिया में 
दरअसल आईपीएल 2024 के अब तक खेले गए सीजन में जिन ​बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, उसमें टॉप 10 बल्लेबाजों को अगर मिला लिया जाए तो भारत के ​तीन ही बैटर हैं, जो इस साल के विश्व कप की टीम में चुने गए हैं। ये है विराट कोहली, संजू सैमसन और ऋषभ पंत। वैसे तो टॉप 10 में कुछ और भारतीय खिलाड़ी भी हैं, लेकिन वे वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में नहीं हैं। विराट कोहली 542 रन बनाकर अब तक पहले नंबर पर हैं। संजू सैमसन ने 471 बनाए हैं और वे चौथे नंबर पर हैं। वहीं ऋषभ पंत 413 रन बनाकर नंबर दस पर हैं। 
गायकवाड, राहुल ओर रियान पराग को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह 
टॉप में भारत के रुतुराज गायकवाड, केएल राहुल, रियान पराग और साई सुदर्शन भी हैं। लेकिन बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना है। इतना ही नहीं इस साल 12 मैचों में 205.64 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले अभिषेक शर्मा भी भारतीय टीम में नहीं हैं। बाकी जो भी बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप की टीम में हैं, उनका प्रदर्शन ऐसा नहीं है कि वे 11 से 12 मैचों के बाद भी टॉप 10 में शामिल हो सके। ऐसे में उनका फार्म चिंता का विषय बन सकता है, जो टी20 विश्व कप के लिए दिक्कत दे सकता है। 
रोहित, जायसवाल और सूर्या का बल्ला ज्यादा नहीं चला 
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 12 मैचों में केवल 330 रन बना पाए हैं। सलामी बल्लेबाज यशसवी जायसवाल के बल्ले से तो केवल 320 रन ही निकले हैं। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर कब्जा कर बैठे सूर्यकुमार यादव अब तक 9 मैचों में 334 रन ही अपने खाते में जोड़ पाए हैं। ये वो खिलाड़ी हैं, जो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं। ऐसे में अगर ये बल्लेबाज फार्म में नहीं आए तो फिर से एक बार विश्व चैंपियन बनने का सपना कैसे पूरा होगा, ये सोचने की बात है। 
यह भी पढ़ें 
क्या केएल राहुल की LSG से हो जाएगी कट्टी? एक ही सीजन के बाद ऐसे हालात
लखनऊ की टीम अब कैसे करेगी प्लेऑफ में एंट्री, ये बन रहे समीकरण
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading