‘बाबर 3 सीधे छक्के लगा दें, तो टीवी पर आना बंद कर दूंगा’, PAK कप्तान को उन्हीं के देश से मिला चैलेंज


Image Source : GETTY
Babar Azam

Babar Azam: बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ओपनिंग करते हुए नजर आए। इस सीरीज में वह कप्तान के तौर पर वापस लौटे थे। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इसके लिए बाबर आजम को ही कप्तान बनाया गया है। बाबर की कई बार टी20 क्रिकेट में धीरे खेलने को लेकर भी आलोचना हुई है। अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने उन्हें एक बड़ा चैलेंज दिया है। 

पूर्व क्रिकेटर ने दिया ये बड़ा चैलेंज
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि बाबर आजम लंबे छक्के नहीं लगाते हैं। अगर टॉप टीमों के खिलाफ बाबर आजम तीन सीधे छक्के लगा दें तो मैं टीवी पर आना और यूट्यूब चैनल भी बंद कर दूंगा। इतनी बड़ी बात बोल रहा हूं। लेकिन अगर बाबर इस काम में फेल हो जाते हैं तो उन्हें ओपनिंग स्लॉट छोड़ना होगा। साथ ही बासित अली ने यह भी शर्त रख दी कि बाबर को लगातार तीन छक्के अमेरिका और आयरलैंड जैसी छोटी टीमों के खिलाफ नहीं बल्कि टॉप टीमों के खिलाफ लगाने हैं। अगर वह इस चैलेंज को स्वीकार करते हैं तो सामने आकर बता दें। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ रही सीरीज
शाहीन अफरीदी के कप्तानी में फ्लॉप रहने के बाद वापस बाबर आजम को कप्तान बनाया गया। इसके बाद उनकी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी। खास बात ये रही है कि उस सीरीज में ही इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर वापस आए थे। पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप के प्लान में ये दोनों प्लेयर्स शामिल हैं। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी के अलावा बाबर आजम पर बल्ले से भी कमाल दिखाने की जिम्मेदारी होगी। 
साल 2016 में किया T20I में डेब्यू
बाबर आजम ने पाकिस्तानी टीम के लिए साल 2016 में T20I में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तानी टीम के लिए 114 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3823 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 3 शतक और 34 अर्धशतक निकले हैं। इस दौरान उनका औसत 41.10 का और स्ट्राइक रेट 129.41 का रहा है। 
यह भी पढ़ें
SRH vs LSG दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में हुए इतने बदलाव, इस खिलाड़ी की लंबे समय बाद वापसी
यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी में कहां कर रहे बड़ी गलती, मोहम्मद शमी ने बताई कमजोरी
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading