बाबर आजम के पास टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले सुनहरा मौका, क्या कर पाएंगे कोहली और रोहित को पीछे


Image Source : AP
बाबर आजम के पास टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले सुनहरा मौका

Virat Kohli Rohit Sharma Babar Azam: टी20 वर्ल्ड कप एक जून से शुरू हो रहा है। इसमें भारत और पाकिस्तान के अलावा 18 और भी टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत और पाकिस्तान भले ही अब आपसी सीरीज न खेलते हों, लेकिन आईसीसी के टूर्नामेंट में इनका आमना सामना होता है। इस साल इन दोनों टीमों की टक्कर 9 जून को होगी। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान​ क्रिकेट टीम कप्तान बाबर आजम के पास सुनहरा मौका है कि जहां वे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे कर सकते हैं। लेकिन क्या वे ऐसा कर पाएंगे, ये बड़ा सवाल है। 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं विराट कोहली 
दरअसल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। वे अब तक 117 मैचों की 109 पारियों में 4037 रन अभी तक बना चुके हैं। वे दुनिया के अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जो इस फॉर्मेट में चार हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। इसके बाद नंबर आता है रोहित शर्मा का। रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में अब 151 मैचों की 143 पारियों में 3974 रन बनाने का काम किया है। 
बाबर आजम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर  
अब बात करते हैं बाबर आजम की। पाकिस्तान के कप्तान टी20 क्रिकेट में अब तक 114 मैचों की 107 पारियों में 3823 रन बना चुके हैं। वे इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं। अब जरा समीकरण सुनिए। बाबर आजम अगर रोहित शर्मा को पीछे करना चाहते हैं तो उन्हें केवल 152 रन और चाहिए होंगे, वहीं विराट कोहली को पीछे करने के लिए उन्हें 215 रनों की दरकार है, जो बाबर आजम जैसे बल्लेबाज के लिए कोई बड़ी बात नहीं है। 
बाबर आजम को मिलेंगे 7 मुकाबले 
मजे की बात ये भी है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे, लेकिन बाबर आजम के पास मौका होगा। पाकिस्तान की टीम अब आयरलैंड के दौरे पर है, जहां तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। वहीं इस सीरीज के बाद टीम इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है, जहां उसे चार टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। यानी उनके पास विश्व कप से पहले कुल 7 मैच होंगे, लेकिन रोहित और कोहली कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे। ये दोनों बल्लेबाज 5 मई को उस वक्त इंटरनेशनल मुकाबले के लिए उतरेंगे, जब टी20 वर्ल्ड कप में भारत का मैच आयरलैंड से खेला जाएगा। यानी बाबर आजम के पास मौका है कि वे सात मैचों में सबसे आगे निकल जाएं, लेकिन क्या बाबर ऐसा कर पाएंगे, ये अपने आप में बड़ा सवाल है। 
यह भी पढ़ें 
T20 World Cup 2024: क्या टीम इंडिया में अभी हो सकता है बदलाव, क्या हैं आईसीसी के नियम?
IPL 2024 में टूटेगा सबसे बड़ा कीर्तिमान! जो 16 सीजन नहीं हुआ वो अब होगा
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading