इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना गेंद फेंके RCB प्लेयर ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, T20I में किया कमाल


Image Source : ASHA SOBHANA INSTAGRAM
Asha Sobhana

Asha Sobhana Debut In International Cricket: भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। पांच टी20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम पहले ही 3-0 की बढ़त ले चुकी है। चौथे टी20 मैच में बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भारत के लिए आशा शोभना ने डेब्यू किया है और डेब्यू के साथ ही उन्होंने खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

आशा शोभना ने किया डेब्यू

आरसीबी के लिए खेलने वाली आशा शोभना को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले तीन टी20 मैचों में जगह नहीं मिली थी। लेकिन चौथे टी20 मैच में उन्हें डेब्यू करने का चांस मिल गया। भारतीय टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है। इसी वजह से भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। टीम में तिताश साधु और आशा शोभना को जगह मिली है। 

T20I में डेब्यू करने वाली सबसे उम्रदराज महिला प्लेयर

आशा शोभना को डेब्यू कैप स्मृति मंधाना ने सौंपी। उनका ये पहला इंटरनेशनल मैच है। अब उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना गेंद फेंके ही डेब्यू के वक्त बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। वह भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाली सबसे उम्रदराज महिला प्लेयर बन गई हैं। वह 33 साल और 51 दिन की हैं। उन्होंने सीमा पुजारे को पीछे कर दिया है। उन्होंने साल 2008 में 32 साल और 50 दिन की उम्र में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। तब उनकी उम्र 32 साल 50 दिन थी। उन्होंने अपने करियर में सिर्फ यही T20I मैच खेला था। 

WPL में किया शानदार प्रदर्शन

आशा शोभना ने महिला प्रीमियर लीग में कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। उन्होंने WPL 2024 में 12 विकेट अपने नाम किए और आरसीबी को पहली बार WPL का खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की। उन्होंने WPL 2023 में पांच विकेट अपने नाम किए थे। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का ये 300 इंटरनेशनल मैच भी है। वह मिताली राज के बाद 300 इंटरनेशनल मैच खेलने वाली दूसरी भारतीय महिला प्लेयर बन गईं हैं। मिताली राज ने 333 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 

यह भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस के जीतते ही इन 6 टीमों को होगा तगड़ा फायदा, प्लेऑफ में एंट्री के बन रहे पूरे चांस

पाकिस्तानी खिलाड़ी को नहीं मिल रहा वीजा, स्पॉट फिक्सिंग में आया था नाम
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading