T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने जाते ही बल्ला शांत, लगातार 2 मैचों में शून्य पर आउट


Image Source : GETTY
T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने जाते ही बल्ला शांत

T20 World Cup 2024 Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब करीब आ रहा है। इसका पहला मुकाबला 1 जून को खेला जाएगा। ज्यादातर टीमों की ओर से इसके लिए स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया गया है। जिन्होंने नहीं किया है, उनकी ओर से जल्द ही घोषणा हो सकती है। इस बीच टीम इंडिया के उन 15 खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं, जो इस बार का विश्व कप खेलते हुए दिखाई देंगे। इस बीच टीम इंडिया में जिस एक खास खिलाड़ी को चुना गया है, टीम के ऐलान के बाद वो बिल्कुल शांत हो गया है। खास बात ये है कि दो लगातार मैचों में शून्य पर भी आउट हो चुका है। ये जरूर भारतीय टीम के लिए टेंशन की बात होगी। 

शिवम दुबे लगातार दो मैचों में शून्य पर आउट 
भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी चुने गए हैं, जो इस ​दफा पहली बार टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप खेलते हुए नजर आएंगे। उन्हीं में से एक नाम है शिवम दुबे का। वैसे तो साल 2019 में ही शिवम दुबे ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर लिया था, लेकिन लगातार अपने खेल में अपडाउन को लेकर उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। इसके बाद वे साल 2023 के आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए दिखाई दिए। उस साल उनके बल्ले से खूब रन निकले, इसके बाद उनकी भारतीय टीम में वापसी हो गई। इस साल भी वे सीएसके के लिए खेले रहे हैं। जब तक भारतीय टीम का ऐलान टी20 विश्व कप के लिए नहीं हुआ था, तब तो उनका बल्ला खूब चला। उनके बल्ले से चौके और छक्कों की बरसात सी हुई, लेकिन 30 अप्रैल को टीम के ऐलान के बाद वे अब तक एक भी रन नहीं बना पाए हैं। 
टीम के ऐलान से पहले बना रहे थे खूब रन 
शिवम दुबे 28 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए नजर आए​ थे। इस मैच में उन्होंने नाबाद 39 रन की बेहतरीन पारी खेली। इससे पहले 23 अप्रैल को उन्होंने एलएसजी के खिलाफ 66 रन की पारी खेली। ये दोनों ऐसी पारियां थी, जिसके बाद ये तय सा लग रहा था कि शिवम दुबे अब टी20 विश्व कप की टिकट पा जाएंगे। टीम का ऐलान 30 अप्रैल को किया गया। इसके बाद वे एक मई को फिर से खेलने के लिए उतरे। 
पंजाब के खिलाफ दो मैचों में नहीं खोल पाए खाता 
एक मई को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने पहली बार इस सीजन आईपीएल में गेंदबाजी भी की, जिसमें उनके नाम एक विकेट आया। लेकिन बल्लेबाजी में वे बुरी तरह से फ्लॉप रहे। उनके बल्ले से कोई रन नहीं निकला और शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पंजाब किंग्स के ही खिलाफ 5 मई को जब वे फिर से बल्लेबाजी के लिए आए तो भी उनका खाता नहीं खुला और बैक टू बैक दो मैचों में वे शून्य पर आउट हो गए। इस मैच में तो उन्होंने बॉलिंग भी नहीं की। 
रोहित शर्मा की बढ़ी होगी टेंशन 
टी20 विश्व कप 2024 के 15 खिलाड़ियों में तो​ शिवम दुबे चुन लिए गए हैं, लेकिन वे प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे या नहीं, ये तय नहीं है। इसका खुलासा तो 5 जून को तभी होगा, जब भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए आयरलैंड के खिलाफ उतरेगी। लेकिन जिस तरह का खेल शिवम ने पिछली दो ​पारियों में दिखाया है, उससे एक बात तो पक्की है कि इससे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा जरूर टेंशन में आ गए होंगे। उम्मीद की जानी चाहिए कि अगले जो मैच सीएसके के आईपीएल में बचे हैं, उसमें उनके बल्ले से रन निकलें, ताकि राहत की सांस ली जा सके। 
यह भी पढ़ें 
IPL में एक मैच के बैन के बाद दमदार कमबैक, भारतीय गेंदबाजी के नए सेंसेशन बने हर्षित राणा
Sports Top 10: IPL 2024 की प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर KKR, T20 World Cup पर आतंकी खतरा, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading