LSG vs KKR Dream 11 Prediction: कप्तान और उपकप्तान के लिए इन खिलाड़ियों को चुनें, बन सकते हैं विनर


Image Source : AP
LSG vs KKR Dream 11 Prediction: कप्तान और उपकप्तान के लिए इन खिलाड़ियों को चुने, बन सकते विनर

LSG vs KKR Dream11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 54वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला लखनऊ टीम के होम ग्राउंड इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का प्रदर्शन अब तक बेहतर देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 10 मुकाबले खेलते हुए 6 में जीत दर्ज की है और प्वाइंट्स टेबल में अभी 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो वह भी 14 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में इस समय दूसरे नंबर पर काबिज है। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने को लेकर ध्यान में रखते हुए इस मुकाबले में जीत हासिल करना काफी अहम है। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप अपनी टीम में किन 11 खिलाड़ियों को जगह दे सकते हैं।

तीन ऑलराउंडर के अलावा 2 विकेटकीपर और 2 प्रमुख बल्लेबाजों को दें जगह

लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम में आप 2 विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक को चुन सकते हैं। राहुल का जहां इस सीजन अब तक बल्ले से लगातार शानदार फॉर्म देखने को मिला है तो वहीं क्विंटन डी कॉक का बल्ला जरूर पिछले कुछ मुकाबलों में खामोश रहा लेकिन वह इस मैच में बड़ी पारी खेलते हुए दिख सकते हैं। वहीं इसके अलावा आप प्रमुख बल्लेबाज के रूप में अपनी इस टीम में श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर को जगह दे सकते हैं। श्रेयस पिछले मुकाबले में बल्ले से कुछ खास कमाल करने में कामयाब नहीं हो सके थे, लेकिन इस मैच में वह बेहतर करते दिख सकते हैं। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर ने मुंबई के खिलाफ मैच में बल्ले से काफी अहम पारी खेली थी, जिसके बाद वह अपने इस प्रदर्शन को जारी रखने की पूरी कोशिश करेंगे।

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और मार्कस स्टोइनिस के रूप में 3 ऑलराउंडर खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं। रसेल और नरेन जहां बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल दिखा रहे हैं, तो वहीं मार्कस स्टोइनिस से भी कुछ ऐसा ही प्रदर्शन पिछले कुछ मुकाबलों में देखने को मिल रहा है। वहीं प्रमुख गेंदबाजों में आप वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, मिचेल स्टार्क और मोहसिन खान को शामिल कर सकते हैं।

नरेन को कप्तान जबकि राहुल को बनाए उपकप्तान

लखनऊ और केकेआर के बीच होने वाले इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम में आप कप्तान के रूप में सुनील नरेन को चुन सकते हैं, जो बल्ले के साथ गेंदबाजी में भी आपको प्वाइंट्स दिला सकते हैं। लखनऊ की पिच पर अब तक स्पिन गेंदबाज अधिक प्रभावी दिखे हैं, ऐसे में नरेन अहम भूमिका निभाते हुए दिख सकते हैं। वहीं उपकप्तान के रूप में आप केएल राहुल को चुन सकते हैं जिनका बल्ले से अब तक बेहतरीन फॉर्म देखने को मिला है और लखनऊ के मैदान पर उनका बल्ला जमकर बोलता दिखाई दिया है।

लखनऊ सुपर जाएंट्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर – केएल राहुल (उपकप्तान), क्विंटन डी कॉक।

बल्लेबाज – श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर।

ऑलराउंडर – आंद्रे रसेल, सुनील नरेन (उपकप्तान), मार्कस स्टोइनिस।

गेंदबाज – रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, वरुण चक्रवर्ती, मिचेल स्टार्क।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup में दूसरे देश के लिए खेलेगा ये खिलाड़ी, भारत-पाकिस्तान जैसी टीमों के होगी भिड़ंत

IPL 2024: रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, इस अनचाही लिस्ट में निकल गए सबसे आगे
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading