T20 World Cup से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, सामने आया शेड्यूल


Image Source : GETTY
T20 WC से पहले साउथ अफ्रीका से सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

IND-W vs SA-W: भारतीय महिला टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। ये सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है, क्योंकि सितंबर-अक्टूबर में बांग्लादेश में महिला टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसी बीच टीम इंडिया की एक और सीरीज का शेड्यूल सामने आ गया है। टीम इंडिया जून और जुलाई में एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों के लिए साउथ अफ्रीका महिला टीम की मेजबानी करेगी। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी टीम इंडिया
कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के एक अधिकारी ने बताया है कि वनडे और टी20 मैच बेंगलुरु में खेले जाएंगे, जबकि टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा। वनडे मैच 16 जून से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होंगे, जबकि एकमात्र टेस्ट 28 जून से एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होगा। इसके बाद टीमें पांच, सात और नौ जुलाई को टी20 सीरीज के लिए बेंगलुरु लौटेंगी। 
पहले सीरीज को किया गया था पोस्टपोन
बता दें, वाइट बॉल फॉर्मेट की सीरीज मूल रूप से पिछले साल के आखिर में खेली जानी थी, लेकिन पिछले साल अक्टूबर और नवंबर के बीच भारत में आयोजित 50 ओवर के आईसीसी पुरुष वर्ल्ड कप के कारण उन्हें आगे बढ़ाना पड़ा गया था। अब सीमित ओवरों की सीरीज में अब एक टेस्ट मैच को भी शामिल कर लिया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) पारंपरिक फॉर्मेट में महिला क्रिकेट को और अधिक प्रोत्साहन देने चाहता है। गौरतलब है कि भारत ने पिछले साल दिसंबर में मुंबई में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक-एक टेस्ट खेला था। भारत ने उन मैचों में इंग्लैंड को महिला टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़े 347 रनों से और ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया था। 
ये भी पढ़ें
T20 World Cup में दूसरे देश के लिए खेलेगा ये खिलाड़ी, भारत-पाकिस्तान जैसी टीमों के होगी भिड़ंत
PBKS vs CSK Pitch Report: धर्मशाला में किसका होगा राज, बल्लेबाज या गेंदबाज
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading