हार के बाद CSK के Playoffs में जाने का बचा सिर्फ ये रास्ता, अब जीतने होंगे इतने मुकाबले


Image Source : PTI
CSK vs pbks

पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 7 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। इस मैच में सीएसके की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स को 163 रनों का टारगेट दिया, जिसे पंजाब किंग्स ने आसानी से चेज कर लिया। अब हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ में जाने को तगड़ा झटका लगा है और अब प्लेऑफ में जाने के लिए उसके पास एक ही रास्ता बचा हुआ है। 

प्लेऑफ में जाने का बचा ये रास्ता

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अभी तक 10 मैचों में पांच में जीत हासिल की है। वहीं पांच मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। टीम के 10 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर काबिज है। सीएसके के अभी चार मुकाबले बचे हुए हैं, जो उसे पंजाब किंग्स, आरसीबी, राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए बाकी बचे चार मैचों में से हर हाल में तीन में जीत दर्ज करनी होगी। ताकि वह आराम से अपनी प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित कर सके और नेट रन रेट भी बढ़ाना होगा। इस समय सीएसके का नेट रन रेट 0.627 है। 

पंजाब किंग्स ने हासिल की जीत 

सीएसके के खिलाफ पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब प्रभसिमरन सिंह सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और राइली रूसो ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने ही बेहतरीन बल्लेबाजी की। बेयरस्टो ने 46 रन और राइली रूसो ने 43 रन बनाए। अंत में शशांक सिंह और सैम करन ने अच्छी बल्लेबाजी से पंजाब किंग्स को जीत दिला दी। शशांक ने 25 रन और कप्तान करन ने 26 रन बनाए। इन खिलाड़ियों की दमदार बल्लेबाजी की वजह से ही पंजाब की टीम जीत हासिल कर सकी। चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन और शिवम दुबे ने 1-1 विकेट चटकाया। रवींद्र जडेजा ने अपने तीन ओवर में 22 रन दिए, लेकिन वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। 

रुतुराज गायकवाड़ ने लगाया अर्धशतक

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने कमाल की पारी खेली। उनकी बल्लेबाजी की वजह से ही सीएसके की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। उन्होंने 48 गेंद में 62 रन बनाए। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियों में गायकवाड़ ने एक छोर संभाले रखा और 48 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाकर लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया। वह इससे साथ ही इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उनके नाम 10 मैचों में 509 रन हो गए हैं। 

पंजाब के गेंदबाजों ने शुरुआती चार ओवर में चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया।  पावरप्ले में टीम ने बिना किसी नुकसान के 55 रन बनाए। पावरप्ले के बाद कप्तान करन ने गेंद स्पिनरों को सौंपी। राहुल चाहर और बराड़ ने अगले सात ओवर में सिर्फ 30 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए। बराड़ ने नौवें ओवर में लगातार गेंदों पर रहाणे और शिवम दुबे (शून्य) को चलता किया। अगले ओवर में राहुल चाहर ने रवींद्र जडेजा (दो) को आउट किया। इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर क्रीज पर आए समीर रिजवी (21) भी रनगति को बढ़ाने में विफल रहे। महेंद्र सिंह धोनी (14) ने आखिरी ओवर में अर्शदीप के खिलाफ चौका और छक्का लगाया लेकिन अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए। 
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading