पंजाब किंग्स ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, बेयरस्टो ने लगाया सिर्फ 45 गेंदों में शतक; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें


Image Source : INDIA TV
INDIA TV

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 8 विकेट से मैच को अपने नाम किया। इस मुकाबले में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान 261 रनों का स्कोर बनाया था, जिसके बाद पंजाब किंग्स की टीम ने इस टारगेट को सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवरों में ही हासिल करते हुए टी20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ने का काम किया। इस मैच में पंजाब की जीत में जॉनी बेयरस्टो के बल्ले का कमाल देखने को मिला जिन्होंने सिर्फ 45 गेंदों में जहां अपना शतक पूरा किया तो 108 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

पंजाब किंग्स ने केकेआर को दी 8 विकेट से एकतरफा मात


कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला। इस मैच में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फिल सॉल्ट के 75 और सुनील नारायण के 71 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 261 रनों का स्कोर बनाया था। इस टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की तरफ से भी शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें प्रभसिमरन और बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी ने पहले 6 ओवरों में ही स्कोर को 93 रनों तक पहुंचा दिया था। इसके बाद बेयरस्टो ने एक छोर जहां संभाले रखा तो वहीं दूसरे छोर से उन्हें शशांक सिंह का साथ मिला और दोनों ने मिलकर 18.4 ओवरों में ही अपनी टीम को जीत दिला दी। बेयरस्टो ने जहां 108 तो वहीं शशांक ने 28 गेंदों में 68 रनों की नाबाद पारी खेली।

श्रेयस अय्यर ने इस हार को बताया टीम के लिए एक सबक


पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि बल्लेबाजों ने जिस तरह से इस मैच में खेला वह देखने लायक था। फिल सॉल्ट ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। दोनों टीमों की तरफ से इस मैच में शानदार खेल देखने को मिला। ये ऐसे मैचों में से एक है जहां पर आप ड्रेसिंग रूम में वापस जाकर देखते हैं कि आपसे आखिर कहां पर गलती हो गई, वह भी 260 रनों के स्कोर का आप बचाव करने में सक्षम नहीं हुए। ये हार हमारी टीम के लिए एक अच्छा सबक भी है।

नारायण और सॉल्ट की जोड़ी ने बनाया केकेआर के लिए रिकॉर्ड


सुनील नारायण और फिल सॉल्ट की ओपनिंग जोड़ी ने गौतम गंभीर-रॉबिन उथप्पा की 121 रनों की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए केकेआर की तरफ से आईपीएल में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड बना दिया है। गंभीर और क्रिस लिन के बीच 184 रनों की साझेदारी अभी भी केकेआर के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। वहीं नारायण और सॉल्ट के बीच 138 रनों की साझेदारी भी आईपीएल 2024 की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी हो गई है।

पंजाब किंग्स ने टी20 क्रिकेट इतिहास का किया सबसे बड़ा सफल रन चेज


केकेआर की टीम ने पंजाब किंग्स को मैच में 262 रनों का टारगेट दिया था, जिसे पंजाब की टीम ने हासिल करने के साथ पुरुष टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा सफल रन चेज करने का नया रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले साल 2023 में साउथ अफ्रीका की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरियन के मैदान पर मुकाबला खेलते हुए 259 रनों के टारगेट का पीछा सफलतापूर्वक किया था।

टी20 क्रिकेट में पहली बार एक मैच में लगे 42 छक्के


कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में कुल 42 छक्के पड़े जो टी20 क्रिकेट में अब तक किसी एक पुरुष टी20 मुकाबले में पड़े सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड है। इससे पहले आईपीएल 2024 में ही सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान कुल 38 छक्के पड़े थे। इस मैच में केकेआर की टीम से जहां कुल 18 छक्के पड़े तो वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने इस मैच में 24 छक्के लगाए।

मिचेल स्टार्क चोटिल होने की वजह से नहीं खेल सके पंजाब के खिलाफ मुकाबला


मिचेल स्टार्क आईपीएल 2024 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच से पहले उन्हें बाहर होना पड़ा। दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान मिचेल स्टार्क को इंजरी हुई थी। उनके अंगूठे में चोट लगी थी। जिसके कारण उन्हें इस मैच में रेस्ट दिया गया है। मिचेल स्टार्क ने इस सीजन 7 मुकाबलों में खेलते हुए सिर्फ 6 विकेट लिए हैं। वहीं उनका औसत 47.83 और इकोनॉमी 11.48 का रहा है।

जॉनी बेयरस्टो ने लगाया आईपीएल इतिहास में 10वां सबसे तेज शतक


कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में पंजाब किंग्स टीम के ओपनिंग बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के बल्ले से सिर्फ 45 गेंदों में शतकीय पारी देखने को मिली। इसी के साथ बेयरस्टो अब आईपीएल इतिहास में सबसे कम गेंदों में शतक लगाने वाले 10वें खिलाड़ी बन गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने सिर्फ 30 गेंदों में साल  2013 के सीजन में शतक लगाया था।

आईसीसी ने युवराज सिंह को बनाया टी20 वर्ल्ड कप का ब्रांड एंबेसडर


आईसीसी ने 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह को ब्रांड एंबेसडर बनाने का ऐलान किया है। आईसीसी ने इस मेगा टूर्नामेंट के लिए युवराज सिंह के अलावा क्रिस गेल और उसैन बोल्ट भी इस टूर्नामेंट के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

दिल्ली कैपिटल्स के सामने घर पर होगी मुंबई इंडियंस की चुनौती


आईपीएल 2024 के 43वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए दिल्ली और मुंबई के लिए ये मैच काफी अहम माना जा रहा है। दिल्ली ने अब तक 9 में से 4 मैच जीते हैं तो वहीं मुंबई की टीम ने 8 में से 3 मुकाबलों को अपने नाम किया है।

लखनऊ और राजस्थान के बीच होगी इकाना में भिड़ंत


लखनऊ सुपर जाएंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 सीजन का 44वां मुकाबला इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। लखनऊ की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। वहीं राजस्थान रॉयल्स का भी इस सीजन अब तक काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। राजस्थान प्वाइंट्स टेबल में अभी जहां पहले स्थान पर है तो वहीं लखनऊ की टीम 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है।

Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading