T20 World Cup 2024: इन खिलाड़ियों की हो सकती है अचानक एंट्री, रहिए तैयार


Image Source : PTI
T20 World Cup 2024: इन खिलाड़ियों की हो सकती है अचानक एंट्री, रहिए तैयार

T20 World Cup 2024 Team India: जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अब कभी भी भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। सेलेक्टर्स की नजर भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर लगातार बनी हुई है और उनके नामों पर विचार भी किया जा रहा है। हालांकि जो ​15 खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए चुने जाएंगे, उनमें से करीब 10 के नाम तो तय ये हैं, बस उनके नामों का ऐलान होना बाकी है। इस बीच कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में अभी तक ज्यादा चर्चा नहीं हुई है, लेकिन उनकी अचानक से एंट्री हो सकती है। आज इसी तरह के 3 खिलाड़ियों के नाम की चर्चा। 

अभिषेक शर्मा कर रहे हैं कमाल की बल्लेबाजी 

​वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ में रहेगी और वे ओ​पनिंग करते हुए नजर आएंगे। उनके साथ के लिए वैसे तो शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल हैं, जो इस वक्त अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं विराट कोहली का भी नाम लिया जा रहा है। इस बीच आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जिस तरह का प्रदर्शन अभिषेक शर्मा कर रहे हैं, उसने सभी को चौंका दिया है। अभिषेक शर्मा इस साल के आईपीएल में अब तक 8 मैचों में 288 रन बनाने का काम किया है। उन्होंने एक ही अर्धशतक लगाया है, लेकिन उनका औसत 36 का है और वे 218 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस वक्त आईपीएल की अंक तालिका में टॉप 3 में है, इसमें बड़ा योगदान अभिषेक का है, जो आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं। उनके नाम पर सेलेक्टर्स जरूर विचार कर सकते हैं। 

मयंक यादव के नाम पर हो सकता है विचार 

जसप्रीत बुमराह के साथ इस बार तेज गेंदबाजी करने के लिए मोहम्मद शमी नहीं होंगे, क्योंकि वे चोटिल हैं। ऐसे में मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और आवेश खान के नाम टीम में शामिल होने के लिए चल रहे हैं। लेकिन मयंक यादव को कतई भूलना नहीं चाहिए। वे जिस स्पीड से गेंदबाजी करते हैं, वो विरोधी टीम में खौफ पैदा कर सकता है। उन्होंने आईपीएल में तीन मैच खेले हैं, इनमें से दो मैचों में ही उन्होंने 6 विकेट झटक लिए थे और मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी बने थे। हालांकि तीसरे मैच में वे चोटिल हो गए, इसके बाद से अब तक मैच नहीं खेल पाए हैं। आईपीएल में एलएसजी के लिए खेलने वाले मयंक यादव पर नजर जरूर रखी जानी चाहिए। 

रियान पराग भी जबरदस्त फार्म में हैं 

टीम इंडिया के पास मिडल आर्डर में बल्लेबाजी के लिए कई बेहतरीन बल्लेबाज हैं। लेकिन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले रियान पराग ​बीच के ओवर्स में जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं, वो काबिलेतारीफ है। रियान पराग ने अब तक आईपीएल में 8 मुकाबले खेले हैं और इसमें वे 318 रन बना चुके हैं। उनका औसत 63.60 का है, वहीं वे 161.42 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके नाम अब तक तीन अर्धशतक हो चुके हैं। मिडल आर्डर में उनके जैसे एक बल्लेबाज की जरूरत है। लेकिन सवाल यही होगा कि क्या बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी उनके नाम पर विचार करेगी या फिर जो खिलाड़ी पहले से खेलते आ रहे हैं, उन्हीं पर भरोसा जताएगी। 

यह भी पढ़ें 

DC vs MI Pitch Report: कैसी रहेगी दिल्ली की पिच, कौन मारेगा यहां बाजी

कप्तान बनकर फिर फ्लॉप हुए बाबर आजम, न्यूजीलैंड की B टीम ने किया कमाल
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading