T20 World Cup 2024: नहीं खेला एक भी विश्व कप, अब नहीं मिला मौका तो क्या….


Image Source : GETTY
T20 World Cup 2024: अब तक नहीं खेला एक भी विश्व कप, अब नहीं मिला मौका तो क्या….

T20 World Cup 2024: इस वक्त आईपीएल में खिलाड़ी अपने अपने खेल का बेहतरीन प्रदर्शन कर कोशिश में हैं कि उनकी टीम तो जीते, साथ ही उनकी खुद की जगह टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में पक्की हो जाए। अब बहुत ज्यादा वक्त बाकी नहीं है, जब भारतीय टीम का ऐलान विश्व कप के लिए होना है। इस बीच आज हम उस खिलाड़ी की बात करेंगे, जो 8 साल से भारत के लिए खेल रहा है, लेकिन अभी तक विश्व कप खेलने का मौका नहीं मिला है। इस बार भी खिलाड़ी का प्रदर्शन लाजवाब है, लेकिन उसे जून में होने वाले टी20 विश्व कप में जगह मिलेगी या नहीं, अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। 

युजवेंद्र चहल ने साल 2016 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू 

हम बात कर रहे हैं युजवेंद्र चहल की। चहल ने साल साल 2016 में टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 डेब्यू किया था। उसके बाद वे लगातार खेलते रहे, लेकिन जब भी विश्व कप हुआ, वे टीम से बाहर हो गए। यहां तक कि उन्हें टी20 विश्व कप खेलने का भी मौका नहीं मिल पाया। हालांकि पिछले कुछ वक्त से वे इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं, क्योंकि उनका सेलेक्शन ही नहीं हो रहा है। ये हाल तब है, जब युजवेंद्र चहल के नाम पर भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट हैं। वहीं हाल ही में उन्होंने आईपीएल में अपने 200 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। वे दुनिया के अकेले ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने ये कारनामा किया है। 

ऐसा है चहल का रिकॉर्ड 

युजवेंद्र चहल अब तक भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में 80 मैच खेलकर 96 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं वनडे में उनके नाम 72 मैचों में 121 विकेट हैं। इस बीच जब सेलेक्टर्स जून में होने वाले विश्व कप के लिए टीम चुनने के लिए ​बैठेंगे तो चहल का नाम उनके जेहन में जरूर होगा। हालांकि स्पिनर्स के तौर पर टीम में शामिल होने के लिए बहुत सारे दावेदार हैं, जिसमें ये सेलेक्टर्स किसे चुनेंगे ये अपने आप में ​बड़ा सवाल होने वाला है। 

ये भी हैं दावेदार 

अगर स्पिनर्स के दावेदारों की बात की जाए तो कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई का नाम सबसे पहले आता है। वहीं रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के अलावा वॉशिंगटन सुंदर भी हैं, जो गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी में भी कमाल करने की क्षमता रखते हैं। यानी सेलेक्टर्स चाहे जिसे भी चुनें, लेकिन उनके लिए किसी भी खिलाड़ी का चयन करना काफी मुश्किल होने वाला है। 

यह भी पढ़ें 

ऋषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग, ऑरेंज कैप के लिए ठोक दी दावेदारी

आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में मचा घमासान, 6 टीमों के बीच जोरदार टक्कर

 
Latest Cricket News
Send feedback



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading