पाकिस्तान क्रिकेट टीम में 4 साल बाद वापसी कर क्या बोले आमिर, दे डाला ये बड़ा बयान


Image Source : AP
मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण नहीं खेला जा सका था। वहीं दूसरे मैच को पाकिस्तान की टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद आमिर को भी स्क्वाड में मौका दिया है। आमिर ने इस सीरीज के पहले मैच में भी प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन बारिश के कारण वह खेल नहीं सके थे। इसके बाद सीरीज के दूसरे मैच में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका मिला। जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया। 

तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का कहना है कि चार साल बाद पाकिस्तान की नेशनल टीम में वापसी पर वह काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं और उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर फिर से खेलने का आत्मविश्वास देने का श्रेय कप्तान बाबर आजम सहित सीनियर खिलाड़ियों को जाता है। आमिर ने अपने पूर्व कोच मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस के रवैये से नाखुश होकर 2020 के अंत में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन मौजूदा बोर्ड सेट-अप और मैनेजमेंट के रिक्वेस्ट पर उन्होंने फिर से नेशनल टीम में वापसी की है।
क्या बोले मोहम्मद आमिर
शनिवार रात न्यूजीलैंड पर जीत में दो विकेट लेने वाले आमिर ने कहा कि जब वह रिटायर हुए थे तब की तुलना में अब वह अधिक फिट महसूस कर रहे हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज आमिर ने कहा कि जब टीमों ने अच्छी गेंदबाजी साझेदारियां कीं तो उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें लगा कि नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी के साथ खेलना पाकिस्तान टीम के लिए अच्छा था। उन्होंने इस बात की भी सराहना की कि टीम के सीनियर खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में एक दोस्ताना और खुशहाल माहौल बनाने के लिए अपना बेस्ट कर रहे हैं, जिससे टीम को वर्ल्ड कप की तैयारी में मदद मिलेगी।
बाबर आजम को लेकर कही ये बात
उन्होंने कहा कि जिस तरह से खिलाड़ियों ने मेरी वापसी पर मेरा समर्थन किया है, उसे देखकर मुझे भी खुशी हो रही है क्योंकि मुझ पर दबाव था। उन्होंने शाहीन और बाबर को उनके समर्थन के लिए स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि जब आप अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं, तो आप उस भावना को बयां नहीं कर सकते। बेशक दबाव था, क्योंकि मैं चार साल बाद वापस आ रहा था। जिस तरह से उन्होंने मुझे आत्मविश्वास दिया, उसका श्रेय शाहीन और बाबर नाम को जाता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार रात दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान की बड़ी जीत के बाद पिंडी स्टेडियम में मीडिया से बात करते हुए आमिर ने कहा कि टीम के पास जिस तरह का अनुभव और प्रतिभा है, उसे देखते हुए जून में वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के लिए कोई बहाना नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान के लिए कोई भी भूमिका निभाने के लिए तैयार हूं और मुझे इतने लंबे समय के बाद अपने देश के लिए फिर से खेलने में बहुत मजा आया।
यह भी पढ़ें
RCB की टीम के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में पहली बार किसी का हुआ ऐसा हाल
RCB vs KKR: 38 साल के दिनेश कार्तिक ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी, विराट अभी भी हैं दूर
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading