DC vs SRH: प्लेऑफ के करीब पहुंची कमिंस की SRH, दिल्ली की उम्मीदों को लगा झटका


Image Source : IPL
सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली कैपिटल्स

DC vs SRH: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का 35वां मुकाबला खेला गया। इस मैच का आयोजन दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में किया गया। इस मैच को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बढ़ी आसानी के साथ अपने नाम किया और उन्होंने दिल्ली को 67 रनों से हराया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स को नुकासान का सामना करना पड़ा है। SRH की टीम अब चौथे स्थान से दूसरे पर पहुंच गई है, दिल्ली की टीम छठे स्थान से 7वें पर। इस मैच में सनराइजर्स के खिलाड़ियों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया, वहीं दोनों टीमों ने कई रिकॉर्ड भी बनाए।

कैसा रहा मैच का हाल
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने दिल्ली के खिलाफ 20 ओवर में 266 रन बनाकर उनके इस फैसले को गलत साबित कर दिया। सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में काफी शानदार बल्लेबाजी की। टीम के इतने बड़े स्कोर के पीछे सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा का रोल सबसे ज्यादा रहा। दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 38 गेंदों पर 131 रन जोड़े थे। इस दौरान ट्रेविस हेड ने सिर्फ 16 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा, वहीं अभिषेक शर्मा ने 12 गेंदों पर 46 रन बनाए। इसके बाद अंत में नितिश रेड्डी और सहबाज अहमद ने शानदार पारी खेली और अपनी टीम को पारी फिनिश करने में मदद की। नितिश रेड्डी ने इस मैच में 37 और सहबाज अहमद ने 59 रनों की पारी खेली।
रनचेज में दिल्ली की हार
मैच की दूसरी पारी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम रनचेज करने के लिए उतरी। उनके पास खोने के लिए अब यहां से कुछ भी नहीं था। इसलिए उन्होंने भी काफी तेजी से बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी। टीम के सालमी बल्लेबाज पृथवी शॉ काफी तेजी से रन बना रहे थे लेकिन 5 गेंदों पर 16 रन बनाकर वह आउट हो गए, वहीं वॉर्नर भी एक ही रन बना सके। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद जेक फ्रेजर मैकगर्क और अभिषेक पोरेल ने पारी को संभाला। जेक फ्रेजर मैकगर्क ने इस मैच में सिर्फ 15 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और आईपीएल इतिहास में यह तीसरी सबसे तेज फिफ्टी है। 
जेक फ्रेजर मैकगर्क ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 18 गेंदों पर 65 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 361.11 का रहा। जेक फ्रेजर मैकगर्क ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 7 छक्के जड़े। दूसरी ओर अभिषेक पोरेल ने 22 गेंदों पर 42 रन बनाए। ये दोनों खिलाड़ी जब तक बल्लेबाजी कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि दिल्ली की टीम यह मैच अपने नाम कर लेगी, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही दिल्ली का पारी काफी धीमी हो गई और दिल्ली के अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। ऋषभ पंत ने इस मैच में 35 गेंदों पर 44 रन, ट्रिस्टन स्टब्स ने 11 गेंदों पर 10 रन बनाए। वहीं ललित यादव ने 7 और अक्षर पटेल ने 6 रनों की पारी खेली। आखिर में दिल्ली की टीम 19.1 ओवर में 199 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और SRH ने यह मैच अपने नाम कर लिया।
यह भी पढ़ें
जेक फ्रेजर मैकगर्क ने सनराइजर्स की उड़ाई घज्जियां, अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड को भी छोड़ा पीछे
सनराइजर्स हैदराबाद का महारिकॉर्ड, बना डाला टी20 इतिहास में पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading