आंध्र प्रदेश: चंद्रबाबू नायडू ने जमकर की BJP की तारीफ, बताया कैसे एक साधारण कार्यकर्ता बन गया सांसद

Chandrababu Naidu, Chandrababu Naidu News- India TV Hindi

विजयवाड़ा: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें राज्यपाल एस. अब्दुल नजीर ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके अलावा साउथ इंडियन फिल्मों के सुपरस्टार और जनसेना पार्टी के संस्थापक पवन कल्याण ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, राम मोहन नायडू समेत कई मंत्री शामिल हुए। इसी बीच चंद्रबाबू नायडू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह अपने सहयोगी दल बीजेपी की तारीफ करते दिख रहे हैं।

भूपति राजू श्रीनिवास वर्मा के बारे में बोले नायडू

वीडियो में चंद्रबाबू नायडू NDA नेताओं के साथ बैठक करते दिख रहे हैं। बैठक में TDP प्रमुख को सर्वसम्मति से NDA विधायक दल का नेता चुना गया था। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने एक घटना को याद करते हुए बताया कि कैसे वह बीजेपी के एक साधारण से कार्यकर्ता को लोकसभा सांसद बनते देखकर चौंक गए थे। आंध्र प्रदेश की नरसापुरम सीट से बीजेपी सांसद भूपति राजू श्रीनिवास वर्मा के बारे में नायडू ने कहा, ‘वह एक साधारण व्यक्ति और आम पार्टी कार्यकर्ता थे, आज वह केंद्रीय मंत्री बन गए हैं। मुझे यह देखकर आश्चर्य हुआ कि उनके जैसे एक साधारण व्यक्ति को संसदीय चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया और आज वह केंद्रीय मंत्री बन गए हैं।’

चंद्रबाबू ने बताया कि क्यों अलग है बीजेपी

चंद्रबाबू नायडू ने विधायकों को यह भी बताया कि श्रीनिवास वर्मा उनकी पहली बैठक में शामिल थे और उन्हें बताया गया कि कैसे पार्टी के लिए उनके अथक परिश्रम ने उन्हें संसद में जगह दिलाई। उन्होंने कहा, ‘यही बात बीजेपी को अलग बनाती है। यह एक ऐसी पार्टी है, जो आम कार्यकर्ताओं सहित सभी की कड़ी मेहनत को पहचानती है।’ केंद्र की मोदी सरकार 3.0 में भूपति राजू श्रीनिवास वर्मा को भारी उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है। आंध्र प्रदेश की नरसापुरम लोकसभा सीट से बीजेपी ने भूपतिराजू श्रीनिवास वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा था।

NDA ने आंध्र प्रदेश में किया है शानदार प्रदर्शन

श्रीनिवास वर्मा के सामने YSR कांग्रेस पार्टी की गुडुरी उमाबाला और कांग्रेस पार्टी के KBR नायडू थे। भूपतिराजू श्रीनिवास वर्मा ने गुडुरी उमाबाला को 2,76,802 मतों के अंतर से पराजित किया। बता दें कि राज्य में तेलुगु देशम पार्टी, जनसेना पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था। चुनावी नतीजों में NDA ने शानदार प्रदर्शन किया और सूबे में प्रचंड बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाई। (IANS)

Latest India News

Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights