हुआ बड़ा एक्शन! इस खिलाड़ी पर लगा बैन, क्रिकेट सट्टेबाजी में 303 बार लगाया दांव


Image Source : GETTY
Brydon Carse

Brydon Carse Ban: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स पर भ्रष्टाचार विरोधी जांच के बाद तीन महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। ब्रायडन ने सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने  2017 और 2019 के बीच अलग-अलग क्रिकेट मैचों पर 303 दांव लगाया। उन्हें ECB के जुआ नियमों का उल्लंघन करते पाया गया। उन्होंने उन मैचों में दांव नहीं लगाया, जिनमें वह खेल रहे थे। अब उन पर बड़ा एक्शन हुआ है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नहीं ले पाएंगे हिस्सा 

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक सभी फैक्टर्स को ध्यान में रखते हुए ब्रायडन कार्स पर ये बैन लगाया गया है। अब वह 28 अगस्त 2024 के बाद खेलने के लिए पात्र होंगे। इसी वजह वह इंग्लैंड की वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सट्टेबाजी का आरोप लगते ही उनके करियर पर बड़ा दाग लग गया है। 

इंग्लैंड के लिए खेले इतने मैच

28 साल के ब्रायडन कार्स ने इंग्लैंड के लिए साल 2021 में वनडे में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक 14 वनडे मैचों में 15 विकेट और 3 T20I मैचों में 4 विकेट अपने नाम किए हैं। पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप के लिए उन्हें इंग्लैंड की टीम में वापस बुलाया गया था। ECB के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में उन्हें दो साल का करार दिया गया था।  

ब्रायडन कार्स ने सभी आरोपों को किया स्वीकार

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम इन मामलों को बेहद गंभीरता से लेते हैं और क्रिकेट में किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार विरोधी उल्लंघन को नजरअंदाज नहीं करते हैं। हम ब्रायडन कार्स के मामले में सभी फैसलों का समर्थन करते हैं। ब्रायडन ने सहयोग किया है। हमें उम्मीद है कि उनका मामला अन्य प्लेयर्स के लिए एक अच्छे उदाहरण के तौर पर काम कर सकता है। क्रिकेट रेगुलेटर के अंतरिम डायरेक्टर डेव लुईस ने कहा कि क्रिकेट रेगुलेटर ईमानदारी या कदाचार नियमों के किसी भी उल्लंघन को गंभीरता से लेता है। 

यह भी पढ़ें

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का आखिरी खिलाड़ी भी पहुंचा न्यूयॉर्क, इस मैच में खेलने पर सस्पेंस

T20 वर्ल्ड कप से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने गेंदबाजी रणनीति पर दी बड़ी सलाह, हार्दिक पांड्या को लेकर कही ये बात
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights