BAN vs SL मैच के दौरान कैसी रहेगी टेक्सास की पिच, यहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को था रौंदा


Image Source : GETTY
BAN vs SL Pitch Report

BAN vs SL Pitch Report: टी20 वर्ल्ड कप में अब तक कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। टूर्नामेंट का एक और बड़ा मुकाबला 08 जून को खेला जाएगा। इस मैच में श्रीलंका की टीम बांग्लादेश का सामना करेगी। हाल के दिनों ने दोनों टीमों के बीच कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं। इस मैच का आयोजन टेक्सास के डलास में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम किया जाएगा। पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टाइम आउट वाली घटना के बाद दोनों टीमें और भी बड़ी आर्च राइवल्स बन गईं हैं।

उस घटना के बाद के से, दोनों टीमों ने एक दूसरे को कई बार इशारों में कटाक्ष किया है। ऐसे में फैंस को एक बार फिर रोमांचक मुकाबले की पूरी उम्मीद है। टूर्नामेंट में बांग्लादेश का यह पहला मुकाबला होने जा रहा है। वहीं श्रीलंकाई टीम को अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में पिच का रोल काफी अहम होने जा रहा है। ऐसे में आइए टेक्सास के डलास में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम की पिच पर एक नजर डालते हैं।
डलास, टेक्सास में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट
टेक्सास के डलास में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में अब तक केवल तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, वे सभी मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए हैं और इस वेन्यू पर इस टूर्नामेंट के दो सबसे बेस्ट मैच खेले गए हैं। जहां बल्ले और गेंद के बीच बराबर की टक्कर रही है, जिसमें नई गेंद के गेंदबाजों को स्विंग मिल रही है, स्पिनरों को कुछ टर्न मिल रहा है और बल्लेबाजों को भी काफी मदद मिल रही है। पिछले साल मेजर लीग क्रिकेट फाइनल में 184 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया गया था और यूएसए ने टूर्नामेंट के पहले मैच में कनाडा के खिलाफ 197 रन का आसान लक्ष्य हासिल कर लिया था। इसलिए, टूर्नामेंट में वेन्यू के अंतिम मैच में भी इसी तरह की उम्मीद की जा सकती है।
टॉस जीतकर क्या फैसला ले सकते हैं कप्तान
श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों ही टीमों के पास वर्ल्ड क्लास स्पिनर्स मौजूद हैं, लेकिन जिस तरह से खेल आगे बढ़े हैं, उसे देखते हुए, टॉस जीतने वाले कप्तान पहले फील्डिंग करना चाहेंगे। श्रीलंका, खासकर, क्योंकि उन्हें साउथ अफ्रीका ने 77 रन पर आउट कर दिया था। हालांकि, पिछले साल एमएलसी में, 12 मैचों में से, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने आठ मैच जीते जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने केवल चार मैच जीते। टी20 वर्ल्ड कप में यह पूरी तरह से अलग रहा है क्योंकि सभी तीन गेम लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने जीते हैं। इसी वेन्यू पर पाकिस्तान और अमेरिका का मैच भी खेला गया था। जोकि सुपर ओवर में अमेरिका ने अपने नाम किया था। यहां का औसत स्कोर 170-180 रहा है।
यह भी पढ़ें
विराट कोहली ने पाकिस्तान को हर बार धोया, इस बार भी ऐसे मिलेगी जीत की गारंटी
भारत-पाकिस्तान मैच में बदल जाएगी न्यूयॉर्क की पिच, आईसीसी ने जताई नाराजगी
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights