Babar Azam: सीरीज हारकर भी पहले नंबर पर पहुंचे बाबर आजम, तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड


Image Source : GETTY
Babar Azam And Virat Kohli

Pakistan vs England Babar Azam: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ही पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 2-0 से टी20 सीरीज हारनी पड़ी है। चौथे टी20 मैच में पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार पाकिस्तानी टीम को नींद से जगाने वाली है। लेकिन इस मैच में बाबर आजम ने छोटी पारी खेलते ही विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

बाबर ने बनाया ये रिकॉर्ड
इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने 22 गेंदों में 36 रन बनाए। जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल है। इसी के साथ वह इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वह पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। बाबर से पहले ये रिकॉर्ड भारतीय सुपरस्टार विराट कोहली के नाम था। अब बाबर ने कोहली का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ T20I में 660 रन बनाए हैं। वहीं विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ T20I में 639 रन बनाए हैं।
इंग्लैंड के खिलाफ T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स: 
बाबर आजम- 660 रन 
विराट कोहली- 639 रनआरोन फिंच- 619 रनमोहम्मद रिजवान- 560 रनमार्टिन गुप्टिल- 471 रन
पाकिस्तानी बल्लेबाज नहीं कर पाए अच्छा 
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। इसी वजह से टीम को सीरीज में हार मिली। इससे पहले पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी एक मैच हारना पड़ा था। बाबर आजम ने जरूर कई बार अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए। बाबर आजम ने पाकिस्तानी टीम के लिए 119 T20I मैचों में 4023 रन बनाए हैं। वह टी20 इंटनरेशनल क्रिकेट में 4000 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले विराट कोहली ऐसा कर चुके हैं।
पाकिस्तानी टीम को मिली हार 
चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तानी टीम 157 रनों पर ऑलआउट हो गई और पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। टीम के लिए उस्मान खान ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। फिर इंग्लैंड को जोस बटलर और फिल साल्ट ने तेज शुरुआत दी। साल्ट ने 45 रन बनाए। वहीं बटलर 39 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड ने तीन विकेट खोकर टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया। 
यह भी पढ़ें
साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली स्क्वाड में जगह
बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले किया बड़ा कारनामा, कोहली के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights