क्या होता है मामेरू रस्म? जिससे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का हुआ शुभारंभ

Anant Ambani, Radhika Merchant- India TV Hindi

Image Source : VIRAL BHAYANI
जानिए क्या होता है मामेरू रस्म?

अनंत अंबानी के शादी समारोह की शुरूआत हो चुकी है। आज यानी 3 जुलाई को अंबानी परिवार के निवास एंटीलिया पर मामेरू सेरेमनी रखी गई है, जिसे काफी ग्रैंड तरीके से मनाया गया। इस सेलिब्रेशन की तमाम झलकियां इस वक्त सोशल मीडिया पर चाई हुई है, जिसमें मेहमानों के आने से लेकर सेरेमनी में निभाए गए रस्मों तक की झलक देखने को मिली है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मामेरू सेरेमनी क्या होती है और ये शादी के कितने दिनों पहले होता है।

आइए हम आपको इस सेरेमनी के बारे में अच्छे से बताते हैं।

क्या होता है मामेरू रस्म?

बता दें कि मामेरू का मतलब है मामा। गुजराती परिवार में इस रस्म का काफी महत्व होता है। जानकारी के मुताबिक इस समारोह में दुल्हन को दूल्हे के मामा से उपहार मिलते हैं जिसमें पारंपरिक कपड़े, आभूषण और पारंपरिक साड़ियां और चूड़ियां (हाथीदांत की चूड़ियां) सहित अन्य उपहार वस्तुएं शामिल होती हैं। इसके अलावा गिफ्ट के तौर पर मिठाई और सूखे मेवे भी ट्राउसो ट्रे में खूबसूरती से पैक करके दिया जाता है। इस समारोह के दौरान पूरा परिवार इकठ्ठा होकर लड़का-लड़की आशीर्वाद देते हैं।

मामेरू समारोह के लिए सजा एंटीलिया

गौरतलब है कि आज यानी 3 जुलाई को हो रहे मामेरू समारोह के लिए एंटीलिया दुल्हन की तरह सजा हुआ दिखा। अनोखे लाइट्स और फूले सो सजा एंटीलिया किसी महल से कम सुदंर नहीं दिख रहा। वहीं इसकी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए चारों तरफ गोल्डन लाइट भी लगाई गई थी, जिसमें एंटीलिया की चमक देखते ही बन रही थी। इसके अलावा बाहर गेट पर अनंत और राधिका के कैरिकेचर वाली एक डिजिटल स्क्रीन भी लगाई गई है, जिसमें लिखा है, “ऑल द बेस्ट”। फिलहाल इस समारोह की फोटोज और वीडियोज इस वक्त सोशल मीडिया पर छाई हुई है।

Latest Bollywood News

डिस्क्लेमरः यह Live India News की

ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. Live India News की टीम ने संपादित नहीं किया है

Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights